एशिया कप हॉकी: अंतिम चार में पहुंचा भारत, इंडोनेशिया पर टीम इंडिया की बड़ी जीत

एशिया कप हॉकी: अंतिम चार में पहुंचा भारत, इंडोनेशिया पर टीम इंडिया की बड़ी जीत

प्रेषित समय :19:43:54 PM / Thu, May 26th, 2022

नई दिल्ली. एशिय कप हॉकी के ग्रुप मुकाबले में टीम इंडिया ने इंडोनेशिया को 16-0 के बड़े अंतर से हराने के साथ ही अंतिम चार में जगह बना ली है. भारत को अंतिम चार में पहुंचने के लिए इंडोनेशिया पर बड़ी जीत और पाकिस्तान की जापान के हाथों हार जरूरी थी. जापान ने जैसे ही पाकिस्तान को 3-2 से हराया भारत नॉकआउट चरण में जगह बना लिया.

भारतीय खिलाडय़िों ने इंडोनेशिया को मैच में कभी भी वापसी का मौका नहीं दिया और 16-0 से मुकाबला अपने नाम कर लिया. इस बड़ी जीत के बाद भारत को अंतिम चार में एंट्री मिल गयी. एशिया कप में अबतक भारत को तीन मैचों में एक में जीत और एक मैच में जापान के हाथों 2-5 से हार का सामना करना पड़ा है. जबकि पाकिस्तान के साथ भारत ने 1-1 से ड्रॉ खेला था.

भारत की ओर से पवन राजभर ने 10वें मिनट में पहला गोल दागा, फिर 11वें मिनट में पवन राजभर ने भारत के लिए दूसरा गोल दागा और स्कोर को 2-0 पर पहुंचाया. 15वें मिनट में उत्तम सिंह ने तीसरा गोल दागा और स्कोर को 3-0 पर पहुंचाया. सुनील सोमरपेट वि_लाचार्य ने 19वें मिनट में चौथा गोल और 20वें मिनट में नीलम संजीप खेस ने पांचवां गोल दागा और स्कोर को 5-0 पर पहुंचा दिया.

इसके बाद सुनील खेस ने 24 वें मिनट में छठा गोल दागा और स्कोर को 6-0 पर पहुंचाया. एस कार्ति ने 40वें मिनट में, जबकि दीप्सन तिर्की ने 40वें और 41वें मिनट में लगातार दो गोल दागा और स्कोर को 9-0 पर पहुंचाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एशिया कप हॉकी: भारत ने आखिरी पलों में गोल गंवाकर पाकिस्तान से खेला ड्रॉ, अब जापान से होगा मुकाबला

जूनियर महिला हॉकी विश्व कप : अब कांस्य पदक के लिए इंग्लैंड से भिड़ेंगी भारतीय महिलाएं

रूस को हॉकी वर्ल्ड कप से किया गया बाहर, पुतिन से छीनी गई मानद उपाधि

हॉकी इंडिया को हाई कोर्ट से झटका, सदस्यों और कर्मचारियों की सैलरी बतानी पड़ेगी

महिला एशिया कप हॉकी: भारतीय महिला हॉकी टीम का एलान

Leave a Reply