क्रूज पर बरमूडा ट्राएंगल घूमिए, अगर वापस नहीं आए तो पैसा वापस, ब्रिटेन की कंपनी ने दिया अजीब ऑफर

क्रूज पर बरमूडा ट्राएंगल घूमिए, अगर वापस नहीं आए तो पैसा वापस, ब्रिटेन की कंपनी ने दिया अजीब ऑफर

प्रेषित समय :18:55:53 PM / Sat, May 28th, 2022

लंदन. ब्रिटेन की एक कंपनी ने लोगों को बड़ा ही अजीब ऑफर दिया है. कंपनी का कहना है- आज तक बरमूडा ट्राएंगल कई हवाई जहाज और शिप गायब हो गये हैं, लेकिन हमने जो क्रूज तैयार की है वो बरमूडा ट्राएंगल से वापस आने की गारंटी है. कंपनी ने आगे कहा- भगवान न करे अगर ये क्रूज बहमूडा ट्राएंगेल से वापस नहीं आता, तो हम यात्रियों को पूरा पैसा रिफंड कर देंगे.

क्यों बदनाम है बरमूडा ट्राएंगल

बरमूडा ट्राएंगल अटलांटिक महासागर में 5 लाख स्क्वायर किलोमीटर का एक हिस्सा है. ये ट्राएंगल शेप में है. पिछले 100 साल में इसमें 75 एरोप्लेन और 100 से ज्यादा छोटे-बड़े जहाज इसके पास जाने से गुमशुदा हो गए हैं. इन घटनाओं में 1,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसी वजह से इसे डेविल ट्राएंगल नाम से भी जाना जाता है.

घूमने के लिए देने होंगे 1.5 लाख रुपये

नॉर्वेजियन प्राइमा की में सफर करने के लिए लोगों को 1.5 लाख रुपये देने होंगे. इस पैकेज में एक व्यक्ति पांच दिन और पांच रातों का सफर करके सबसे खतरनाक और बदनाम बरमूडा ट्राएंगेल पर पहुंच जाएगा. कंपनी का कहना है- इस सफर पर जाने वाले लोगों को बेफिक्र होकर क्रूज यात्रा करनी चाहिए, क्योंकि ये क्रू 100 प्रतिशत वापस आएगा. अगर दूसरे शिप्स और जहाज की तरह हमारा क्रूज भी लापता हो जाता है, तो सफर करने वाले व्यक्ति का पूरा पैसा वापस कर दिया जाएगा. इस सफर में लोग कांच की एक नाव में सैर करेंगे, साथ ही उन्हें चीफ गेस्ट निक पोप और निक रेडफर्न से सवाल पूछने का भी मौका दिया जाएगा. कंपनी के मुताबिक अगले साल मार्च में इसे बरमूडा ट्राएंगल के लिए रवाना किया जाएगा.

किस वजह से गायब होते हैं शिप्स और क्रूज

इस ट्राएंगल पर गायब होने वाले सभी विमानों और शिप्स के गायब होने की ठोस वजह का आज तक पता नहीं चल सका है. कई लोग इन घटनाओं के लिए एलियन और बुरी शक्तियों को जिम्मेदार मानते हैं. इसके अलावा इन घटनाओं के वैज्ञानिक कारण बताए जाते हैं. यही नहीं, ये भी कहा जाता है कि बरमूडा ट्राएंगल इंसान की गलतियों का ही नतीजा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात से भारत दौरे की शुरुआत करेंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन, करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात

भारतवंशी कैंसर सर्जन को मिला ब्रिटेन का दूसरा सर्वोच्च सम्मान, प्रिंस चार्ल्स ने दी बधाई

ब्रिटेन की लेह शट्केवर ने 60 सेकेंड के अंदर 19 मैकडॉनल्ड चिकेन नगेट खाकर रचा इतिहास

ब्रिटेन युद्ध के लिए यूक्रेन को भेजेगा 1,615 मिसाइल, रूसी आर्थिक गतिविधियों पर भी लगाई रोक

ब्रिटेन के कोबरा वॉरियर अभ्यास में शामिल नहीं होगी भारतीय वायुसेना

Leave a Reply