नेपाल में तारा एयर के विमान का एटीसी से संपर्क टूटा, 4 भारतीयों सहित 22 लोग हैं सवार

नेपाल में तारा एयर के विमान का एटीसी से संपर्क टूटा, 4 भारतीयों सहित 22 लोग हैं सवार

प्रेषित समय :12:23:46 PM / Sun, May 29th, 2022

काठमांडू. नेपाल के तारा एयर के एक विमान का एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया है. इस विमान पर चालक दल सहित कुल 22 लोग सवार हैं. ये फ्लाइट पोखरा से जॉमसम जा रही थी. इस विमान ने आज सुबह 9:55 बजे पोखरा से उड़ान भरी थी. इसे 10:20 बजे लैंड करना था. लेकिन 11 बजे के बाद से अब तक इस विमान से संपर्क नहीं हो पाया है. ये ट्विन इंजन एयरक्राफ्ट है. 

नेपाली मीडिया के अनुसार लापता विमान में 4 भारतीय और 3 जापानी नागरिक हैं. बाकी लोग नेपाल के हैं. कहा जा रहा है कि विमान में चालक दल सहित 22 यात्री थे. तारा एयर के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया है कि इस फ्लाइट पर कैप्टन प्रभाकर प्रसाद घिमिरे, सह-पायलट उत्सव पोखरेल और एयर होस्टेस किसमी थापा सवार थे.

नेपाल के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता फदींद्र मणि पोखरेल के अनुसार लापता विमान की तलाश के लिए मस्टैंग और पोखरा से दो निजी हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं. नेपाल सेना के हेलिकॉप्टर को भी तलाशी के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है.

जानकारी के अनुसार जॉमसोम हवाई अड्डे पर एक एयर ट्रैफिक कंट्रोल अधिकारी ने कहा है कि उन्होंने जोमसोम के घासा में एक तेज आवाज सुनी. हालांकि अभी तक इसकी कोई अधिकारी पुष्टि नहीं की गई है. फिलहाल इस क्षेत्र में हेलीकॉप्टर भेजा गया है, जहां इस जहाज से आखिरी बार संपर्क हुआ था. कहा जा रहा है कि विमान से आखिरी संपर्क लेटे पास में हुआ था.

पोखरा हवाई अड्डे के प्रमुख बिक्रम राज गौतम ने इस बात की पुष्टि की है कि जहाज टावर के संपर्क से बाहर चला गया है. एक अधिकारी के अनुसार ये जहाज एक बार धौलागिरी हिमालय से लौट आया और उसके बाद से संपर्क में नहीं आया. फ्लाइट की तलाशी के लिए एक हेलीकॉप्टर को भेजा गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के बहराइच में एक सड़क हादसे में 3 नेपाली मजदूरों की मौत, 16 घायल

नेपाल पहुंचे पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री देउबा के साथ कई अहम मुद्दों पर की चर्चा, आपसी संंबंधों को मजबूती पर जोर

राहुल गांधी नेपाल के नाइट क्लब में दिखे, वीडियो हुआ वायरल तो कांग्रेस ने कहा, अब बीजेपी से पूछकर दोस्त की मैरिज में जाएं

नेपाल पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने लुम्बिनी में पीएम देउबा के साथ महामाया देवी मंदिर में की पूजा

नो मेंस लैंड पर नेपालियों ने जमीन पर किया कब्जा, बैरिकेडिंग कर लगाये धार्मिक झंडे

Leave a Reply