नेपाल: लापता यात्री विमान का मलबा मिला, राहत एवं बचाव में जुटी सेना, 4 भारतीय सहित 19 लोग थे सवार

नेपाल: लापता यात्री विमान का मलबा मिला, राहत एवं बचाव में जुटी सेना, 4 भारतीय सहित 19 लोग थे सवार

प्रेषित समय :20:06:54 PM / Sun, May 29th, 2022

काठमांडू. नेपाल से यात्रियों से भरे लापता विमान का सेना ने लगा लिया है. लापता विमान का मलबा मस्टैंग के कोवांग में मिला है. विमान की स्थिति का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक ये विमान क्रैश हो गया है. नेपाल सेना ने जानकारी दी है कि विमान हिमालय के मानापाथी के निचले हिस्से में देखा गया है.

सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को दी गई जानकारी के मुताबिक तारा एयर का विमान मनापति हिमाल के भूस्खलन के चलते, लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. नेपाल सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर बढ़ रही है.

तारा एयर के 9 एनएईटी डबल इंजन विमान में 19 यात्री सवार थे, जो पोखरा से जोमसोम के लिए सुबह 9.55 बजे उड़ान भरा था, उसका संपर्क टूट गया था. इस विमान में 4 भारतीय, 3 विदेशी और 13 नेपाली नागरिक सवार थे. अभी हालांकि यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि विमान में सवार यात्री सुरक्षित हैं या नहीं. सूत्रों के अनुसार, सेना के अधिकारियों को दूर से धुआं उठते हुए दिखा, जिसके बाद विमान का सुराग लगा. सेना को खराब मौसम के चलते रेस्क्यू करने में मुश्किल हो रही है. जि़ला पुलिस कार्यालय, मस्टैंग के डीएसपी राम कुमार दानी ने बताया कि, हमने तलाशी अभियान के लिए इलाके में हेलीकॉप्टर तैनात किये हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ओली के बाद पीएम देउबा ने किया दावा: लपुलेख, लिंपियाधुरा और कालापानी नेपाल का क्षेत्र

यूपी के बहराइच में एक सड़क हादसे में 3 नेपाली मजदूरों की मौत, 16 घायल

नेपाल पहुंचे पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री देउबा के साथ कई अहम मुद्दों पर की चर्चा, आपसी संंबंधों को मजबूती पर जोर

राहुल गांधी नेपाल के नाइट क्लब में दिखे, वीडियो हुआ वायरल तो कांग्रेस ने कहा, अब बीजेपी से पूछकर दोस्त की मैरिज में जाएं

नो मेंस लैंड पर नेपालियों ने जमीन पर किया कब्जा, बैरिकेडिंग कर लगाये धार्मिक झंडे

नेपाल बार्डर में मिली जबलपुर की 4 लड़कियां, वेटर का काम कराने ले गए, कराने लगे शादी-पार्टियों में अश्लील डांस

Leave a Reply