सीएम भगवंत मान का ऐलान: हाईकोर्ट के सिटिंग जज करेंगे सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच

सीएम भगवंत मान का ऐलान: हाईकोर्ट के सिटिंग जज करेंगे सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच

प्रेषित समय :13:11:12 PM / Mon, May 30th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच कराये जाने का ऐलान किया. गायक सिद्धू मूसेवाला के परिजनों की मांग मानते हुए सीएम भगवंत मान से ये घोषणा की. 

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने मूसेवाला की सुरक्षा में कटौती करने के मामले में डीजीपी से स्पष्टीकरण भी मांगा है. पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में उनके पिता बलकौर सिंह ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को लेकर एक पत्र लिखकर मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाने की मांग की थी.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि पंजाब सरकार पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध करेगी कि मामले की जांच उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से कराएं. बलकौर सिंह ने अपने पुत्र की हत्या को गैंगवार से जोडऩे के लिए पंजाब के डीजीपी से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने की भी मांग की थी. उन्होंने कहा कि उनके पुत्र की हत्या को गैंगवार से जोडऩा गलत है. अपने पत्र में सिद्धू मूसेवाला के पिता ने लिखा है कि राज्य सरकार की नाकामियों के कारण मेरा पुत्र हमेशा के लिए इस दुनिया से चला गया है. सिद्धू की मां पूछ रही है कि उसका बेटा कहा हैं और कब आएगा, मैं क्या जवाब दूं?

सिद्धू मूसेवाला के पिता ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को लिखे अपने पत्र में यह मांग भी की है कि राज्य सरकार द्वारा करवाई जा रही जांच में सीबीआई और एनआईए की भूमिका भी सुनिश्चित की जाए. इसके अलावा उन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, जिन्होंने सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा की समीक्षा की थी. बलकौर सिंह ने पुलिस प्रशासन पर अपने बेटे की सुरक्षा संबंधी खबर लीक होने को लेकर भी सवाल उठाए हैं.

उन्होंने कहा कि सिद्धू की सुरक्षा की समीक्षा के बाद लिस्ट मीडिया में सामने आई थी. अब उसकी हत्या कर दी गई. उन्होंने अपने एक बयान में यह भी कहा है कि उनके बेटे की कुछ दिनों से रेकी करवाई जा रही थी. मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह के बयान पर मानसा सदर थाना में हत्या, हत्या का प्रयास और आम्र्स एक्ट समेत कुल 9 धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है.

शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला के पिता ने पुलिस के समक्ष दिए अपने बयान में कहा है कि उनके बेटे को कई गैंग्स्टर फिरौती के लिए फोन पर धमकियां भेजते थे. गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने भी उसे कई बार धमकियां भेजी थीं. आपको बता दें कि 28 साल के पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला ने थामा कांग्रेस का हाथ, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला: 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा हटाई

बर्खास्तगी के बाद पंजाब सरकार के हेल्थ मिनिस्टर गिरफ्तार, टेंडर और खरीद-फरोख्त में 1% कमीशन का आरोप था

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने रिश्वतखोरी के आरोप के बाद स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को कैबिनेट से हटाया

सीएम भगवंत मान का ऐलान: पंजाब में स्वतंत्रता दिवस पर खोले जायेंगे 75 'मोहल्ला क्लिनिक'

Leave a Reply