J&K में शिक्षिका की हत्या पर रोष, कश्मीरी पंडितों ने एनएच पर लगाया जाम, बीजेपी नेताओं का घेराव

J&K में शिक्षिका की हत्या पर रोष, कश्मीरी पंडितों ने एनएच पर लगाया जाम, बीजेपी नेताओं का घेराव

प्रेषित समय :16:26:09 PM / Wed, Jun 1st, 2022

जम्मू. कुलगाम में हिंदू महिला शिक्षक रजनी बाला की आतंकियों द्वारा की गई हत्या के बाद घाटी से लेकर जम्मू तक लोगों में जमकर गुस्सा है. बुधवार 1 जूून को सांबा में लोगों ने नेशनल हाईवे जाम कर प्रदर्शन किया. मंगलवार शाम को रजनी का शव लेकर कुलगाम से उनके पति राज कुमार अपने निवास स्थान पर पहुंचे. उनके अंतिम संस्कार से पहले लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रदर्शन किया. रजनी के शव के साथ आए स्कूल स्टाफ शिक्षकों और स्थानीय लोगों ने सीईओ श्रीनगर, मुख्य सचिव के खिलाफ नारेबाजी की और कड़ा रोष जताया.

इस दौरान काफी देर तक हाईवे जाम रहा. इससे मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझा कर हाईवे खोलने को कहा. वहीं, लोगों ने सरकार और आतंकवाद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

लोगों ने बीजेपी नेता रविंद्र रैना और जुगल किशोर से जताया विरोध

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना और सांसद जुगल किशोर रजनी बाला के घर शोक जताने के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्हें परिजनों और लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा. लोगों ने कहा कि अगर सरकार ने कर्मचारियों को सुरक्षा दी होती या उन्हें सुरक्षित जगह पर तैनाती की गई होती तो यह हत्या टल सकती थी. लोगों ने कहा कि केंद्र में आपकी सरकार है तो ऐसे में सरकार को लोगों के हित में फैसला लेने में देरी नहीं करनी चाहिए.

एंबुलेंस पहुंचते ही छलके लोगों के आंसू

शिक्षक रजनी बाला की हत्या की खबर मिलने के बाद से ही नानक चक गांव में शोक की लहर है. शाम करीब छह बजे रजनी का शव पहुंचने पर कोहराम मच गया. पूरा गांव चीख पुकार से गूंज उठा. मंगलवार को जैसे ही शाम को छह बजे एक एंबुलेंस रजनी का शव लेकर नानक चक पहुंची, तो उपस्थित लोगों की आंखों से आंसू छलक पड़े. शव से पहले रजनी की 13 वर्ष की बेटी सना पिता के साथ घर पहुंची. बच्ची का रो-रो कर बुरा हाल हो चुका था. श्रीनगर से सांबा पहुंची सना सहमी हुई थी. उसके मुंह से आवाज नहीं निकल रही थी. महिलाओं ने सना को अंदर ले जाकर पानी पिलाया. वहीं, लोगों में काफी आक्रोश है. नानक चक क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल भट्ट की हत्या के विरोध में कश्मीरी पंडितों ने सिर मुंडवाया, बोले- जम्मू में पोस्टिंग करे सरकार

जेएंडके: राहुल भट की हत्या से आक्रोशित 350 से अधिक कश्मीरी पंडितों ने दिया इस्तीफा, बीजेपी नेताओं का विरोध

मुरली मनोहर जोशी बोले- कश्मीरी पंडितों के साथ हुई ज्यादती का मैं चश्मदीद हूं

Leave a Reply