महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण बढ़ा उद्धव सरकार का टेंशन, सीएम ने की मास्क लगाने की अपील

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण बढ़ा उद्धव सरकार का टेंशन, सीएम ने की मास्क लगाने की अपील

प्रेषित समय :14:32:58 PM / Fri, Jun 3rd, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है, जिसके बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लोगों से मास्क लगाने की अपील करनी पड़ी. इसी क्रम में राज्य के कोविड 19 टास्क फोर्स के साथ सीएम उद्धव ठाकरे ने बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर लोग फिर से कोविड प्रतिबंधों का अनुभव नहीं करना चाहते हैं तो लोग मास्क का इस्तेमाल करें. साथ ही यह भी कहा कि खुद का टीकाकरण कराएं और अनुशासन का पालन करें. गुरुवार महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 1,045 नए मामले सामने आए हैं और एक संक्रमित की मौत हो गई. महाराष्ट्र में सक्रिय मरीजों की संख्या 4,559 हो गई है. वहीं अब तक महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 78,89,212 है और कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,47,861 है.

रिपोर्ट के मुताबिक विशेषज्ञों की राय का हवाला देते हुए सीएम ने कहा कि कि मामलों की संख्या और बढ़ने की संभावना है. सीएम ने कहा, हम अगले 15 दिनों तक नजर रखेंगे. कोरोना आगे ना फैले इसके लिए लोगों को कोविड गाइडलाइन का पालन करना चाहिए. बैठक के दौरान सीएम ने अधिकारियों से महामारी के पीक के दौरान बनाए गए फील्ड अस्पतालों को तैयार रखने के साथ-साथ मौजूदा स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे का जायजा लेने को कहा. बैठक में उन्होंने टीकाकरण में तेजी लाने की जरूरत पर भी जोर दिया. बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि भीड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनें.

साथ ही यह भी कहा कि 12-18 आयु वर्ग के टीकाकरण में तेजी लानी चाहिए और बूस्टर खुराक लेनी चाहिए. ऑक्सीजन और दवाओं को स्टैंडबाय पर रखा जाना चाहिए. मानसून से संबंधित बीमारियों में COVID 19 जैसे लक्षण होते हैं और इसलिए, डॉक्टर रोगियों को खुद का टेस्ट करने की सलाह दें. बता दें कि कोरोना वायरस के मामलों में हालिया इजाफे के बाद मुंबई में अस्पतालों के आईसीयू में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में अचानक से उछाल देखने को मिल रहा है. अप्रैल की तुलना में मई में कोविड के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में 231 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. सोमवार तक, शहर के अस्पतालों में 215 मरीज दाखिले हुए, जबकि अप्रैल में ऐसे मरीजों की तादाद सिर्फ 65 थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टीवी डिबेट में धर्म विशेष पर विवादित टिप्पणी के आरोप में भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर मुंबई में मामला दर्ज

मुंबई: होटल में सेक्स के दौरान 61 साल का बुजुर्ग हुआ बेहोश, बाद में हुई मौत

तेजी से दुनिया भर में फैल रहा मंकीपॉक्स, भारत सरकार सतर्क, मुंबई में संदिग्ध मरीजों के लिए आइसोलेशन वॉर्ड

NSE को लोकेशन स्केम में CBI ने 10 ठिकानों पर तलाशी अभियान, दिल्ली-मुंबई समेत इन जिलों में कार्रवाई

हवा में बंद हुआ विमान का इंजन तो अटक गई यात्रियों की सांस, मुंबई में करायी गई आपात लैंडिंग

Leave a Reply