टीवी डिबेट में धर्म विशेष पर विवादित टिप्पणी के आरोप में भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर मुंबई में मामला दर्ज

टीवी डिबेट में धर्म विशेष पर विवादित टिप्पणी के आरोप में भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर मुंबई में मामला दर्ज

प्रेषित समय :10:31:25 AM / Sun, May 29th, 2022

महाराष्ट्र. टीवी डिबेट के दौरान विवादित टिप्पणी से एक समुदाय विशेष की भावनाएं आहत करने के आरोप में भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ मुंबई के पाइधोनी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. भारतीय सुन्नी मुसलमानों के संगठन रजा अकादमी की शिकायत पर भाजपा नेत्री के खिलाफ यह मुकदमा दर्ज हुआ है.

वहीं भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा का कहना है कि एक तथाकथित फैक्ट-चेकर द्वारा ज्ञानवापी मामले में टीवी डिबेट का संपादित वीडियो सर्कुलेट किए जाने के बाद इस्लामिक कट्टरपंथियों की ओर से उन्हें सोशल मीडिया पर लगातार दुष्कर्म और गला काटकर हत्या करने की धमकियां मिल रही हैं.

नूपुर का आरोप है कि कथित फैक्ट चेकर ने उनके खिलाफ ट्रोल को बढ़ावा देने के लिए उनका संपादित वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. नूपुर शर्मा 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ी थीं. वह एबीवीपी उम्मीदवार के रूप में दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं.

नूपुर शर्मा दिल्ली भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी समिति की सदस्य होने के साथ ही पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं. इसके अलावा वह भारतीय जनता युवा मोर्चा का प्रमुख चेहरा भी रही हैं. राष्ट्रीय प्रवक्ता होने के नाते वह टेलीविजन न्यूज चैलनों में भाजपा का पक्ष रखती हैं.

दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज, ब्रिटेन के लंदन स्कूल आफ इकोनॉमिक्स से पढ़ाई करने वाली नूपुर पेशे से वकील हैं. उन्होंने लॉ में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री ली है. नूपुर शर्मा ज्ञानवापी मस्जिद विवाद को लेकर एक टेलीविजन न्यूज चैनल के डिबेट में पहुंची थीं. इस दौरान उन्होंने कहा था कि सोशल मीडिया पर लगातार हिंदू आस्था का मजाक उड़ाया जा रहा है.

डिबेट के दौरान नूपुर ने एक धर्म विशेष को लेकर कुछ टिप्पणी की, जिसका वीडियो कथित फैक्ट चेकर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से शेयर कर दिया. इसके बाद इस्लामी कट्टरपंथी भाजपा प्रवक्ता को रेप और हत्या की धमकियां देने लगे. नूपुर शर्मा ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को टैग करते हुए ट्वीट किया और कहा कि उनकी बहन, मां, पिता को जान से मारने और सिर काटने की धमकियां मिल रही हैं. अगर उन्हें या उनके परिवार के किसी सदस्य के साथ कुछ भी अनहोनी होती है तो उनका संपादित वीडियो शेयर करने वाला कथित फैक्ट चेकर इसके लिए जिम्मेदार होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश की राजनीति में आगामी दो दशकों तक प्रभावी बनी रहेगी भाजपा, मुश्किल होगा हराना: प्रशांत किशोर

कमलनाथ ने कांग्रेस वर्कर्स को दी नसीहत कहा- चुनाव कैसे लड़ें भाजपा कार्यकर्ताओं से सीखें

हार्दिक पटेल ने छोड़ी कांग्रेस, राम मंदिर का जिक्र कर भाजपा में जाने के दिए संकेत

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने जेपी नड्डा की मौजूदगी में थामा बीजेपी का दामन

विश्व प्रसिद्ध ताजमहल पर बीजेपी सांसद दीया कुमारी ने ठोंका दावा, बोली हमारा महल था, दस्तावेज हमारे पास हैं

Leave a Reply