पाकिस्तान में इमरान खान की जान को खतरे की अफवाह के बाद इस्लामाबाद में हाई अलर्ट

पाकिस्तान में इमरान खान की जान को खतरे की अफवाह के बाद इस्लामाबाद में हाई अलर्ट

प्रेषित समय :10:14:13 AM / Sun, Jun 5th, 2022

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की साजिश और जान के खतरे की अफवाहों को देखते हुए इस्लामाबाद पुलिस ने शहर के बानी गाला और उससे सटे इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट कर दिया है. इस्लामाबाद में धारा 144 पहले ही लगाई जा चुकी है और सभी तरह की सभाओं पर पाबंदी लगा दी गई है. इमरान खान रविवार को यहां पर एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले हैं. बनी गाला इस्लामाबाद का रिहाइशी इलाका है.

इस्लामाबाद पुलिस के प्रवक्ता ने ट्वीट करके कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान की बानी गाला में संभावित यात्रा को देखते हुए इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. हालांकि अभी तक इस्लामाबाद पुलिस को इमरान खान की टीम की तरफ से वापसी की कोई पुष्ट खबर नहीं मिली है.

प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षा प्रभाग ने बानी गाला में विशेष सुरक्षा दल को तैनात किया है. बानी गाला में लोगों की सूची अभी तक पुलिस को उपलब्ध नहीं कराई गई है. इस्लामाबाद में धारा 144 लागू है और जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के अनुसार किसी भी जमात की इजाजत नहीं है. उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद पुलिस कानून के अनुसार इमरान खान को पूरी सुरक्षा मुहैया कराएगी. उम्मीद है कि इस काम में इमरान खान की सुरक्षा टीम भी सहयोग करेगी.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, दो दिन पहले ही पीटीआई नेता शाहबाज गिल ने ट्वीट करके दावा किया था कि इमरान की सुरक्षा में लगी इस्लामाबाद पुलिस के सभी जवानों को गुरुवार शाम को हटा दिया गया है. उन्होंने शहबाज शरीफ सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि एक दोषी मरियम नवाज को प्रधानमंत्री स्तर की सुरक्षा दी गई है, जबकि दूसरी तरफ पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान की सुरक्षा वापस ले ली गई है. गिल ने इसे इम्पोटेज़्ड सरकार की सस्ती राजनीति करार दिया.

मीडिया रिपोर्ट इमरान खान के भतीजे हसन नियाजी ने कहा है कि अगर पीटीआई प्रमुख को कुछ होता है तो इसे पाकिस्तान पर हमला माना जाएगा. इसकी प्रतिक्रिया आक्रामक होगी, ऐसा कि हैंडलर्स को भी पछतावा होगा. इमरान खान अप्रैल में जब प्रधानमंत्री थे, तब पीटीआई के नेता और मंत्री फवाद चौधरी ने कहा था कि पीएम इमरान खान की हत्या की साजिश के बारे में सुरक्षा एजेंसियों को पता चला है. इन रिपोट्र्स के बाद पीएम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिवालिया होने की कगार पर पाकिस्तान तीन हिस्सों में बंट जाएगा : इमरान खान

सेना को मिली बड़ी कामयाबी, तीन पाकिस्तानी आतंकियों को किया ढेर

पाकिस्तानी महिला जासूस के हनीट्रैप का शिकार हुआ सेना का जवान, व्हाट्सएप से भेजे गोपनीय दस्तावेज

अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट में खुलासा: पाकिस्तान के विरुद्ध सैन्य कार्यवाही कर सकता है भारत

मदीना में पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ और उनके डेलीगेशन को देखकर लगे चोर-चोर के नारे

Leave a Reply