छत्तीसगढ़: बिलासपुर में चाट-फुलकी खाने के बाद 20 लोगों की तबीयत बिगड़ी, एक बच्ची की मौत

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में चाट-फुलकी खाने के बाद 20 लोगों की तबीयत बिगड़ी, एक बच्ची की मौत

प्रेषित समय :15:27:43 PM / Tue, Jun 7th, 2022

बिलासपुर. बिल्हा के देवकिरारी में चाट-गुपचुप खाने के बाद बच्चों समेत 20 ग्रामीण फुड पाइजनिंग के शिकार हो गए. इसमें एक नौ साल की बच्ची की मौत हो गई हैं. वही अब अन्य की हालत में सुधार आ रहा है. देर रात एक चार के बच्चे की हालत बिगडऩे पर सिम्स लाया गया है. मौजूदा स्थिति में सिम्स में दो और बिल्हा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 17 का उपचार चल रहा है. जिनके हालत में धीरे-धीरे सुधार आ रहा है.

सोमवार की रात उस समय स्वास्थ्य महकमा में हड़कंप मच गया. जब पता चला कि बिल्हा के ग्राम देवकिरारी में गुपचुप, चाट खाकर एक के बाद एक 20 लोग बीमार पड़ गए. इसके बाद सभी को बिल्हा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. इसके बाद नौ साल की मीनाक्षी कोसले और उसकी बहन 11 साल की साक्षी कोसले की हालत कुछ ज्यादा ही बिगड़ गई. ऐसे में दोनों को तत्काल सिम्स भेजा गया, लेकिन सिम्स पहुंचने से पहले ही मीनाक्षी कोसले की मौत हो गई. वहीं देर रात चार वर्षीय राजेश्वर की भी तबीयत बिगडऩे लगी. ऐसे में उसे भी सिम्स लाया गया है. मौजूदा स्थिति में सभी स्थिति में सुधार आ रहा है. सीएमएचओ डा. प्रमोद महाजन ने बताया कि स्थिति काबू में आ चुका है. सभी खतरे से बाहर है. लेकिन सभी को भर्ती रखा गया है.

अभी भी उल्टी का दौर चालू

सिम्स और बिल्हा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती मरीजों के हालत में सुधार तो आ रहा है. लेकिन अभी भी कई को लगातार उल्टी होने की शिकायत हो रही है. यह तो बात साफ हो गया है कि चाट-गुपचुप वाले ने बासी व विषाक्त चाट-गुपचुप गांव वालों को परोसा है. वहीं अब उसकी भी खोज की जा रही है. घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची और बीमार ग्रामीणों की जानकारी ली. फिलहाल नए मरीज सामने नहीं आ रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली में तैनात SRPF के जवान ने साथी को गोली मारकर की आत्महत्या

हरियाणा की राज्यसभा सीट के लिए टेंशन में कांग्रेस, 28 विधायकों को भेजा गया छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: कांग्रेस नेता की बेटी श्रद्धा शुक्ला ने प्राप्त किया 45वां स्थान, रायपुर से ही अक्षय पिल्ले का भी चयन

छत्तीसगढ़ के जशपुर में साप्ताहिक बाजार में गाज गिरने से 11 ग्रामीण झुलसे, तीन की मौत, कई गंभीर

छत्तीसगढ़: राजीव गांधी किसान न्याय योजना से 26.68 लाख से अधिक किसान और कृषि मजदूर हुए लाभान्वित

Leave a Reply