हरियाणा की राज्यसभा सीट के लिए टेंशन में कांग्रेस, 28 विधायकों को भेजा गया छत्तीसगढ़

हरियाणा की राज्यसभा सीट के लिए टेंशन में कांग्रेस, 28 विधायकों को भेजा गया छत्तीसगढ़

प्रेषित समय :18:10:29 PM / Thu, Jun 2nd, 2022

नई दिल्ली. हरियाणा की राज्यसभा सीट के लिए कांग्रेस पार्टी टेंशन में नजर आ रही है और क्रॉस वोटिंग के डर से 31 में से 28 विधायकों को छत्तीसगढ़ भेज दिया गया है. जानकारी के अनुसार आज कांग्रेस आलाकमान ने दिल्ली में हरियाणा कांग्रेस के सभी विधायकों को बुलाया. इसके बाद यहां सब इक_ा हुए और उसके बाद एक बस के जरिए सभी दिल्ली एयरपोर्ट भेजा गया, जहां एयरपोर्ट पर एक प्राइवेट चार्टर्ड विमान पहले से ही खड़ा था, जिसमें सवार होकर ये सभी विधायक छत्तीसगढ़ गए, जहां एक होटलनुमा रिसोर्ट में ठहराये जायेंगे. बस में इन विधायकों के साथ दीपेंद्र हुडडा भी बैठे थे, जिन्हें विधायकों को इक_ा रखने की जिम्मेदारी दी गई है.

हरियाणा से अजय माकन को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है. पार्टी इस बार पहले से ही सचेत है, ताकि कोई खेल न होने पाए. पिछले राज्य सभा चुनाव में दूध का जला कांग्रेस नेतृत्व इस बार छाछ भी फूंक-फूंक कर पी रह है.

वहीं इसके पहले बैठक में नाराज़ चल रहे कुलदीप बिश्नोई नहीं पहुंचे. इसके अलावा किरण चौधरी और चिरंजीव राव भी बैठक में नहीं पहुंचे. किरण और चिरंजीव ने चार जून को छत्तीसगढ़ पहुंचने का वादा किया है. गौरतलब है कि 2016 के राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के विधायकों के पेन की स्याही बदलने की वजह से 16 वोट निरस्त हो गए थे. कांग्रेस के पास अपने 31 विधायक हैं और कांग्रेसी प्रत्याशी के जीत के लिए काफी भी हैं, लेकिन कांग्रेस को खतरा क्रॉस वोटिंग से है या फिर पिछली बार की तरह कोई विधायक अपना वोट रद्द ना करवा ले.

हरियाणा राज्यसभा चुनाव को लेकर कांटे की टक्कर देखी जा रही है. हरियाणा में निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा को भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टी जजपा ने समर्थन देने का ऐलान किया है, जिससे कांग्रेस की टेंशन बढ़ गई है. इसके मद्देनजर कांग्रेस के सभी विधायकों को आज दिल्ली तलब किया गया हालांकि कांग्रेस के 31 विधायकों में से 28 विधायक ही मौजूद रहे. विधायक कुल्दीप बिश्नोई, किरण चौधरी और चिरंजीव राव नदारद रहे. वहीं कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट हैं. कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन के पक्ष में मतदान करेंगे. सभी विधायक आलाकमान के सम्पर्क में हैं.

हरियाणा कांग्रेस के विधायक दिल्ली तलब किये गये हैं. राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के खतरे को देखते हुए बाड़ेबंदी करने की तैयारी हो गई है. कांग्रेस विधायकों की दिल्ली में हो रही बैठक. दीपेन्द्र हुड्डा के निवास स्थान 15 तालकटोरा रोड पर बैठक हुई है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की अध्यक्षता में बैठक हो रही है. बैठक में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान और कांग्रेस विधायक मौजूद रहे. अब तक करीब 13 विधायक बैठक में शामिल होने पहुंचे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा में एक ही परिवार के 6 लोगों की सड़क हादसे में मौत, हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर लौट रहे थे वापस

हरियाणा के हिसार में मिट्टी गिरने से 40 फुट गहरे कुएं में दबे दो किसान, बचाव कार्य जारी, आर्मी का इंतजार

हरियाणा: सड़क किनारे सो रहे मजदूरों को ट्रक ने रौंदा, 3 की मौत

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट का बड़ा फैसला: गोद लिया गया बच्चा भी रिटायर्ड कर्मी की फैमिली पेंशन का हकदार

हरियाणा: क्रजूर गाड़ी खड़े ट्रक से टकराई, 17 लोग हादसे का शिकार, बच्चे-महिला सहित 5 की मौत

Leave a Reply