दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट ने भड़काऊ बयान को लेकर ओवैसी व स्वामी नरसिंहानंद पर दर्ज किया मामला

दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट ने भड़काऊ बयान को लेकर ओवैसी व स्वामी नरसिंहानंद पर दर्ज किया मामला

प्रेषित समय :20:58:58 PM / Thu, Jun 9th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट ने बड़ा एक्शन लेते हुए भड़काऊ बयान देने और सोशल मीडिया पर नफरत भरे संदेश फैलाने के मामले मे अब असदुद्दीन ओवैसी और स्वामी यति नरसिंहानंद के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है. इससे पहले दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल समेत 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों की मानें तो नफरत भरे बयानों से माहौल बिगाडऩे वालों पर दिल्ली पुलिस की सख्ती जारी रहेगी. नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल समेत नौ लोगों पर सख्ती के बाद एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और स्वामी नरसिंहानंद पर सोशल मीडिया के माध्यम से समाज में नफरत फैलाने वाले संदेश प्रसारित करने, गलत और अपुष्ट खबरों को फैलाने, धार्मिक सद्भावना बिगाडऩे के आरोप सहित कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसने कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जो कथित तौर पर नफरत भरे संदेश फैला रहे हैं, विभिन्न समूहों को उकसा रहे हैं और ऐसी स्थिति पैदा कर रहे हैं जो शांति व्यवस्था को नुकसान पहुंचा सकती है. पुलिस ने बताया कि विशेष प्रकोष्ठ की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटजिक ऑपरेशन इकाई द्वारा दर्ज प्राथमिकी में नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल समेत 9 लोगों के नाम हैं.

दिल्ली पुलिस के अनुसार एफआईआर में नूपुर शर्मा, नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुल रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन के नाम शामिल हैं. आईएफएसओ के पुलिस उपायुक्त केपीएस मल्होत्रा ने कहा कि प्राथमिकी अलग-अलग धर्मों के लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: मंत्री महेश जोशी के रेप आरोपी बेटा को गिरफ्तार करने पहुंची, दिल्ली पुलिस, नहीं मिला तो घर पर चिपकाया नोटिस

दिल्ली पुलिस बीजेपी नेता बग्गा को लेकर वापस लौटी, आप के दफ्तर के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

साजिश के तहत जहांगीरपुरी में भड़काई गई हिंसा, दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

अब हाईटेक होगी दिल्ली पुलिस, वर्दी पर लगे कैमरे में कैद होगी हर गतिविधि

दिल्ली पुलिस ने बदल दिया अपना LOGO, अब अशोक स्तंभ की जगह दिखेगा इंडिया गेट

Leave a Reply