दिल्ली पुलिस ने बदल दिया अपना LOGO, अब अशोक स्तंभ की जगह दिखेगा इंडिया गेट

दिल्ली पुलिस ने बदल दिया अपना LOGO, अब अशोक स्तंभ की जगह दिखेगा इंडिया गेट

प्रेषित समय :16:43:44 PM / Tue, Feb 15th, 2022

नई दिल्ली. आज से दिल्ली पुलिस का लोगो बदल गया है. स्थापना दिवस के मौके पर दिल्ली पुलिस ने नया लोगो जारी किया है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि सभी रैंक के ऑफिसर, स्टॉफ अब अपनी वर्दी की दाहिनी तरफ नेम प्लेट पर एक नए तरीके का प्रतीक चिह्न लगाएंगे. पुलिस विभाग ने सभी अधिकारियों और स्टाफ के लिए एक नया लोगो तैयार किया है.

16 फरवरी को दिल्ली पुलिस का 75वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है. 1948 में पंजाब पुलिस से अलग होने के बाद आज के दिन डीडब्ल्यू मेहरा को दिल्ली पुलिस का पहला प्रमुख नियुक्त किया गया था. इसलिए हर साल 16 फरवरी का दिन दिल्ली पुलिस स्थापना दिवस के रूप में मनाती है. आज से 75वें स्थापना दिवस के मौके पर दिल्ली पुलिस की वर्दी पर नया लोगो देखने को मिलेगा.

नया लोगो लाल और नीले रंग को मिलाकर बना है और लोगो के बीच में इंडिया गेट की तस्वीर है. लोगो के ऊपर दिल्ली पुलिस और नीचे 'फॉर द नेशन कैपिटल' लिखा हुआ है. इसके साथ ही लोगो के बीचों बीच 'शांति सेवा न्याय' भी लिखा हुआ है. नया लोगो कढ़ाई और मेटल दो तरह के वर्जन में लॉन्च किया गया है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की ओर से नए लोगो पर जारी आदेश में बताया गया है कि 1954 में भारत के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद ने दिल्ली पुलिस को लाल और नीले रंग का प्रतीक चिह्न भेंट किया था. ऐसे में अब आवश्यकता है कि हम अपने संगठन के विलक्षण सम्मान को याद करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फिलिस्तीन की एजेंसी हमास ने चुराई थी कारोबारी की क्रिप्टो करेंसी, दिल्ली पुलिस की जांच में खुलासा

दिल्ली पुलिस के पीआरओ समेत 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोविड-19 पॉजिटिव

बुल्ली बाई: दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, असम से गिरफ्तार हुआ मुख्य आरोपी

अजय मिश्रा टेनी को ब्लैकमेल कर मांगी रंगदारी, दिल्ली पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार

अजय मिश्रा टेनी को ब्लैकमेल कर मांगी रंगदारी, दिल्ली पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार

Leave a Reply