झारखंड: रांची हिंसा में अब तक 2 लोगों की मौत, अगले आदेश तक इंटरनेट सेवाएं बंद

झारखंड: रांची हिंसा में अब तक 2 लोगों की मौत, अगले आदेश तक इंटरनेट सेवाएं बंद

प्रेषित समय :12:27:10 PM / Sat, Jun 11th, 2022

रांची. नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शुक्रवार को रांची के कई इलाकों में उपद्रवियों ने पत्थरबाजी और हंगामा किया. इस घटना में अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हैं, जिनका रिम्स सहित अन्य निजी अस्पतालों मे इलाज चल रहा है. प्रशासन ने एहतियातन रांची के 13 थाना क्षेत्रों मे धारा 144 लागू कर दिया है. वहीं गृह विभाग की कि तरफ से इंटरनेट सेवाओं को भी बंद अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है.

रांची में शुक्रवार की दोपहर जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल के बाद स्थिति पुलिस के नियंत्रण में तो है, लेकिन हालात अब भी तनावपूर्ण बने हुए हैं. रांची के लालपुर, लोअर बाजार, डेली मार्केट, हिंदपीढ़ी, जगन्नाथपुर, कोतवाली, सुखदेव नगर, पंडरा ओपी, चुटिया, डोरण्डा और अरगोड़ा थाना  क्षेत्र में धारा 144 लगा दिया गया है. इन इलाकों में एक साथ 4 लोगों के जमा होने पर मनाही है.

वहीं वर्तमान स्थिति को देखते हुए लोगों के बीच किसी तरह की अफवाह न फैले इसे लेकर अगले आदेश तक इंटरनेट सेवाओं को भी बंद किया गया है. बताया जा रहा है कि शुरुआती दौर में इंटरनेट सेवाओं को शनिवार सुबह 6 बजे तक के लिए बंद किया गया था, जिसे फिर अगले आदेश तक के लिए बढ़ा दिया गया है ताकि अफवाहों पर विराम लग सके.
 
गौरतलब है कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद अचानक हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग रांची  के एकरा मस्जिद के पास जमा हो गए. इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी की और नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नूपुर शर्मा का पुतला भी जलाया. जिसके बाद मुस्लिम समुदायों के द्वारा हाथ में काला झंडा और धार्मिक झंडे के साथ जुलूस निकाला गया और फिर जब पुलिस के द्वारा इन्हें डेली मार्केट के पास रोकने की कोशिश की गई तो स्थिति बेकाबू हो गई. भीड़ ने जमकर पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी जिससे मौके पर ही कई पुलिसकर्मी घायल हो गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड: सस्पेंड आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को ईडी कोर्ट ने 8 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजा

झारखंड के दुमका में रेलवे ट्रैक पर मिले 3 नाबालिगों के कटे हुए शव, जांच में जुटी पुलिस

झारखंड SSC में इन पदों पर निकली वैकेंसी, आवेदन शुरू, 81000 मिलेगी सैलरी

झारखंड सरकार ने आईएएस पूजा सिंघल को किया सस्पेंड, ईडी की रिमांड पर भेजी गई

झारखंड: माइनिंग सेक्रेटरी आईएएस पूजा सिंघल को ईडी ने किया गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में कैश बरामद

Leave a Reply