ज्योतिष और अजीब सवाल

ज्योतिष और अजीब सवाल

प्रेषित समय :21:35:38 PM / Sun, Jun 12th, 2022

जातक ज्योतिषी के पास तभी आता है जब हर जगह से हार चुका होता है कई बार परेशानी को सहते-सहते उसकी स्थिती बदहवास सी होती है और इस वजह से उसके सवाल भी उतने ही बदहवास से हो जाते हैं, कुछ जातक बड़े अजीब सवाल लेकर आते हैं जिनका जवाब शायद ही कोई व्यक्ति जानता हो, मेरे साथ सबसे अच्छी/बुरी बात ये है की मैं "साफ कहना सुखी रहना" में विश्वास रखता हूं और किसी को झूठी उम्मीदें देना भी मुझे पसंद नहीं.

चलिए सवालों की तरफ लौटते हैं पहला सवाल जो मुझे बड़ा अजीब लगता है वो है की "कर्जा कब खत्म होगा?" ये एक ऐसा सवाल है जो कुंडली के अलावा दो बातों पर निर्भर करता है, पहला जिसे कर्जा लौटाना है उसका दिल कितना साफ है और दूसरा कर्जा कितना है. अब कुंडली में योग तो कुछ–कुछ समय में सदा ही बनते रहते हैं लेकिन अगर आपका कर्जा भी दो–तीन करोड़ का है या आपकी नियत ही नहीं है तो मुझे नहीं लगता ज्योतिषीय योग आपकी कुछ मदद करेंगे.

हां अगर कर्ज लौटने में किसी तरह की समस्याएं आ रही हैं पैसें का फ्लो सही नहीं हो रहा है या क्या उपाय करके कर्जा आपको बोझ नहीं जिम्मेदारी लगे, लौटाने का टेंशन आदि कम हो तो ज्योतिषीय उपायों से ये जरुर बताया जा सकता लेकिन कब ख़त्म होगा बता पाना कम से कम मेरे सेलेब्स से तो बाहर की चीज है.

इसी तरह एक दूसरा सवाल जो इससे भी ज्यादा अटपटा है वो है की "केस खत्म कब होगा या केस में जीत कब मिलेगी?" इस सवाल का जवाब ज्योतिषि तो छोड़िए शायद स्वयं मिलोर्ड तक नहीं जानते, सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर उपलब्ध एक अप्रैल 2022 तक के आंकड़ों के अनुसार, कुल 70 हजार 632 केस सुप्रीम कोर्ट में अभी लंबित हैं. वहीं अटॉर्नी जनरल के मुताबिक, देशभर के उच्च न्यायालयों में अभी 42 लाख मामले पेंडिंग है. 

ज्योतिषी आपको ये जरूर बता सकता है की पक्ष में फैसला आने की कितनी उम्मीद है अगर आपके केस में अड़चन आ गई है किसी वजह से तारीख नहीं मिल रही आदि के लिए फिर भी उपाय बताए जा सकते हैं, लेकिन भारत जैसे देश में जहां न्याय व्यवस्था लगभग चरमराई हुई है वहां "केस कब खत्म होगा या कब जीत होगी" जैसे सवालों के लिए शायद कोई जगह नहीं.
विपुल जोशी

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ज्योतिष के अनुसार कुंडली को देखकर जानें वैवाहिक जीवन में तलाक होगा या कोम्प्रोमाईज़!

ज्योतिष में गुरु चांडाल योग के प्रभाव एवं उपाय

जानें ज्योतिष आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया से जून 2022 का मासिक राशिफल

Leave a Reply