बिहार-नेपाल बॉर्डर से दो चीनी नागरिक गिरफ्तार, सात मोबाइल सहित अनेक वस्तुएं बरामद

बिहार-नेपाल बॉर्डर से दो चीनी नागरिक गिरफ्तार, सात मोबाइल सहित अनेक वस्तुएं बरामद

प्रेषित समय :13:43:16 PM / Mon, Jun 13th, 2022

सीतामढ़ी. बिहार में सीतामढ़ी में नेपाल सीमा से दो चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों चीनी नागरिक संदेहजनक हालत में बॉर्डर के पास घूम रहे थे और नेपाल जाने की कोशिश में थे. इन सब के बीच दोनों चीनी नागरिकों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उनके पास से सात मोबाइल, सिम, कुछ लिट्रेचर की बुक, नेपाली करेंसी और डॉलर बरामद किए गए. फिलहाल पुलिस जांच में अब तक कुछ ऐसी बातें सामने नहीं आई है, जिससे कुछ भारत विरोधी ताकतों की साजिश की बात सामने आ सके.

गौरतलब है कि भारत के पड़ोसी मुल्क चीन के साथ भी अच्छे ताल्लुकात नहीं हैं. गिरफ्तार चीनी नागरिक युगांग हेलेन और लुलन के पास भारत में प्रवेश करने के लिये वीजा नहीं थे. जानकारी के अनुसार दोनों चीन से थाईलैंड फिर थाईलैंड से नेपाल और नेपाल से भारत के कई महानगरों में घूमते हुए कई नेपाल जाने के प्लान में थे कि तभी भीठामोर पुलिस पोस्ट के पास एसएसबी और सीतामढ़ी पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया.

सीतामढ़ी के एसपी हर किशोर राय ने बताया कि चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी के बाद बॉर्डर को हाई अलर्ट कर दिया गया है. सभी थाने के पुलिस को गश्ती और चौकसी बढ़ाने का निर्देश जारी किया गया है. चीनी नागरिकों से पुलिस फिलहाल पूछताछ कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ताइवान पर जल्द हमला कर सकता है चीन, चीनी मिलिट्री जनरलों का ऑडियो हुआ लीक

पहली बार 10 आसियान विदेश मंत्रियों की मेजबानी करेगा भारत, चीन को घेरने की तैयारी

चीन में भूकंप के जोरदार झटके, चार लोगों की मौत 14 घायल

चीन में मूसलाधार बारिश में मचाई तबाही, 15 लोगों की मौत, कई लापता

Leave a Reply