यूपी : योगी कैबिनेट ने दी तबादला नीति 2022 को मंजूरी, 15 से 30 जून के बीच हो सकेंगे ट्रांसफर

यूपी : योगी कैबिनेट ने दी तबादला नीति 2022 को मंजूरी, 15 से 30 जून के बीच हो सकेंगे ट्रांसफर

प्रेषित समय :18:12:56 PM / Tue, Jun 14th, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है. योगी कैबिनेट ने तबादला नीति 2022 को मंजूरी दे दी है. अब 15 जून से 30 जून तक प्रदेश में स्थानांतरण किए जा सकेंगे. इसी के साथ कैबिनेट बैठक के दौरान कृषि, उच्च शिक्षा अवस्थापना समेत डेढ़ दर्जन से ज्यादा प्रस्तावों को मंजूरी दी गई.

इसी के साथ बैठक के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने सामूहिक निर्देश दिए. उन्होंने प्रदेश में सभी मंत्रियों को अपने-अपने विभागों के कार्य का जो रोडमैप दिया गया था उसको समय सीमा में पूरा करने को कहा गया है. साथ ही प्रदेश में कानून व्यवस्था को कैसे और और बेहतर किया जाना है इसको लेकर भी निर्देशित किया गया है.

इसी के साथ सीएम ने मंत्रियों को निर्देश दिया कि उत्तर प्रदेश में योजनाओं का लाभ जनता को मिले ऐसे काम करना है. साथ ही उन्होंने सभी मंत्रियों को तीन-तीन मंडल दिए थे उनकी समीक्षा की गई, इस पर भी सीएम ने सभी से रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने कहा कि मंडलों की जो समीक्षा हुई है वे अच्छा काम है इससे जनता को राहत मिलेगी.

2 साल बाद तबादले

योगी सरकार के तबादला नीति को मंजूरी देने के बाद अब 2 साल बाद उत्तर प्रदेश में तबादले हो सकेंगे. अब जिले में तीन साल और मंडल में 7 साल पूरे करने वाले सभी कर्मचारियों के स्?थानांतरण हो सकेंगे. इस नीति के तहत हर साल 20 प्रतिशत कर्मचारियों का तबादला होना है. इसको देखते हुए इसी साल करीब 2 लाख कर्मचारियों का रुटीन तबादला हो सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रजत पाटीदार के शतक से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ को 14 रन से हराया

लखनऊ रोमांचक जीत के साथ प्लेऑफ में, केकेआर की टीम हारकर बाहर

डीकॉक और केएल राहुल की नाबाद तूफानी पारी के दम पर लखनऊ ने दिया केकेआर को 211 रन का लक्ष्य

Leave a Reply