रूस ने यूक्रेन के भीड़भाड़ वाले मॉल में दागी मिसाइल, हमले में अब तक 16 लोगों की मौत

रूस ने यूक्रेन के भीड़भाड़ वाले मॉल में दागी मिसाइल, हमले में अब तक 16 लोगों की मौत

प्रेषित समय :12:51:09 PM / Tue, Jun 28th, 2022

कीव. रूसी सेना यूक्रेन के शहरों पर नए सिरे से हमले कर रही है. इसी के तहत सोमवार को रूस ने यूके्रन के क्रेमेनचुक में एक शॉपिंग मॉल को निशाना बनाकर मिसाइल दागी. इस हमले में अब तक 16 लोगों की जान चली गई है. 59 लोग घायल बताए जा रहे हैं. मंगलवार को तड़के यूक्रेन इमरजेंसी सर्विसेज के प्रमुख ने इस बात की जानकारी दी. टेलीग्राम पर सर्गेई क्रूक ने बताया कि अब तक 16 लोगों की मौत हुई है, 59 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 25 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यूक्रेन इमरजेंसी सर्विसेज के प्रमुख ने बताया कि शॉपिंग सेंटर पर किए गए मिसाइल हमले के बाद सबसे बड़ा जोखिम राहत कार्य, मलबे को हटाना और आग बुझाना था. यह लगातार दूसरा दिन है जब रूसी मिसाइल ने किसी सिविल इमारत को निशाना बनाया है.

इससे पहले यूक्रेन ने दावा किया था कि रविवार को रूस की एक मिसाइल ने कीव में एक आवासीय इमारत को निशाना बनाया. शहर के मेयर विटाली क्लिट्स्को के मुताबिक हमले में बच्ची समेत चार लोग घायल हुए थे. वहीं, रविवार को मॉस्को ने कहा कि उसके बलों ने उत्तरी और पश्चिमी यूक्रेन में तीन सैन्य केंद्रों पर हमले किए हैं, जिनमें से एक पोलैंड की सीमा के पास है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जंग में अब तक 31 हजार रूसी सैनिकों की मौत: यूक्रेन

कान्स फिल्म फेस्टिवल में टॉपलेस हुई यूक्रेनी महिला, कपड़े उतारकर किया प्रोटेस्ट

अमेरिका, रूस के खिलाफ यूक्रेन को देगा 40 अरब डॉलर की मदद, जो बाइडेन ने लगाई मुहर

यूक्रेन का साहस देखकर फिनलैंड ने दिखाई रूस को आंख, किया नाटो में शामिल होने का ऐलान

रूस-यूक्रेन वॉर से पहले शूट की गई 'लव इन यूक्रेन' का ट्रेलर लॉन्च

Leave a Reply