सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी सहित सभी प्रकोष्ठ किए भंग, नये सिरे से होगा गठन

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी सहित सभी प्रकोष्ठ किए भंग, नये सिरे से होगा गठन

प्रेषित समय :13:09:53 PM / Sun, Jul 3rd, 2022

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव और लोकसभा उपचुनाव में मिली हार के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पार्टी में बड़े बदलाव की तैयारी शुरू कर दी है. इसी के तहत एक्शन में आए अखिलेश यादव ने सपा के यूपी अध्यक्ष को छोड़कर पार्टी के सभी युवा संगठनों, महिला सभा और अन्य सभी प्रकोष्ठों के राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष, सहित राष्ट्रीय तथा राज्य कार्यकारिणी को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है.

यूपी के हालिया विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव की उम्मीदों के मुताबिक नतीजे ना आने के बाद से ही सपा की कार्यकारिणी भंग किए जाने का अनुमान जताया जा रहा था. वहीं बताया जा रहा है कि अगस्त के आखिरी हफ्ते या सितंबर शुरुआत में होने वाले सपा के राष्ट्रीय सम्मेलन के बाद नए सिरे से सपा कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा.

अखिलेश यादव के इस कदम को यूपी चुनाव में सपा को मिली हार के नतीजे के रूप में देखा जा रहा है. यूपी की 403 सदस्यीय विधानसभा में 400 सीटें जीतने का दावा कर रहे अखिलेश यादव को चुनाव नतीजों में महज 111 सीटों से संतोष करना पड़ा था.

विधानसभा चुनाव के इन नतीजों को लेकर कई नेताओं और सियासी जानकारी ने अखिलेश यादव की कार्यशैली पर सवाल उठाया था और उन्हें बस अपनी किचन कैबिनेट से घिरे रहने का आरोप लगाया था. ऐसे अखिलेश यादव द्वारा सपा की सभी संगठनों और प्रकोष्ठों को भंग करने को वर्ष 2024 में होने वाले संसदीय चुनाव की तैयारी से जोड़कर बड़े कदम के रूप में देखा जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वाला यूपी के बदायूं से गिरफ्तार

यूपी के सुल्तानपुर में तेज रफ्तार ट्रेलर ने ई-रिक्शा को मारी टक्कर, 6 की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

यूपी वासियों के लिए योगी सरकार ला रही है फैमिली कार्ड, सरकारी नौकरी सहित मिलेंगे कई फायदे

उपचुनाव के परिणाम घोषित, यूपी-त्रिपुरा में बीजेपी का डंका, आप को दिल्ली में कामयाबी, पंजाब में झटका

यूपी के आजमगढ़, रामपुर में खिला कमल, निरहुआ ने धर्मेंद्र यादव तो घनश्याम लोधी ने आसिम रजा को दी शिकस्त

Leave a Reply