शिंदे गुट ने पहली लड़ाई में दी एमवीए को मात, बीजेपी के नार्वेकर चुने गए महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर

शिंदे गुट ने पहली लड़ाई में दी एमवीए को मात, बीजेपी के नार्वेकर चुने गए महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर

प्रेषित समय :12:21:07 PM / Sun, Jul 3rd, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र रविवार से शुरू हुआ. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी के राहुल नार्वेकर ने जीत हासिल की. भाजपा उम्मीदवार राहुल नार्वेकर के समर्थन में कुल 164 वोट पड़े, जबकि विपक्षी दलों की महा विकास अघाड़ी के उम्मीदवार राजन सल्वी को 107 मत मिले.

गौरतलब है कि इसके बाद कल सोमवार को नई सरकार का शक्ति परीक्षण भी होगा. स्पीकर के चुनाव के बाद यह राह काफी आसान दिख रही है. वहीं भारतीय जनता पार्टी और एकनाथ शिंदे गुट के दावों के अनुरूप बीजेपी उम्मीदवार राहुल नार्वेकर को 164 वोट मिले हैं. उन्हें जीत के लिए सिर्फ 145 विधायकों के समर्थन की आवश्यक्ता थी.

इससे पहले शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर कहा कि चूंकि मुझे आज राज्य विधानसभा की बैठक में भाग लेना है मैं आरे वन और एमएमआरसीएल भूमि के लिए विरोध को याद कर रहा हूं. मैं विनम्रतापूर्वक नई सरकार से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह करता हूं. हमारे लिए नफरत मत डालो.

वहीं सुबह स्पीकर के चुनाव से पहले सीएम एकनाथ शिंदे द्वारा महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना का दफ्तर सील करवा दिया गया. मराठी में एक नोटिस चिपका दिया है, जिसमें लिखा है कि यह कार्यालय शिवसेना विधायक दल के कार्यालय के निर्देश के अनुसार बंद है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुख्यमंत्री बनने के बाद साथी बागी विधायकों को वापस लेने गोवा पहुंचे एकनाथ शिंदे

शिंदे के सहारे कई तीर चलाएगी भाजपा, महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा दांव खेला

महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के कुछ घंटों बाद ही एकनाथ शिंदे ने बदला उद्धव ठाकरे का सबसे बड़ा फैसला

प्रदीप द्विवेदीः गैरों पे करम, अपनों पे सितम, क्यों? एकनाथ शिंदे पर एहसान नहीं किया है, बीजेपी ने उन्हें सियासी ढाल बनाया है!

राज्यपाल कोश्यारी ने सीएम शिंदे को कहा- 2 जुलाई को साबित करें बहुमत, विधानसभा स्पीकर का भी होगा चुनाव

Leave a Reply