मुख्यमंत्री बनने के बाद साथी बागी विधायकों को वापस लेने गोवा पहुंचे एकनाथ शिंदे

मुख्यमंत्री बनने के बाद साथी बागी विधायकों को वापस लेने गोवा पहुंचे एकनाथ शिंदे

प्रेषित समय :14:08:42 PM / Fri, Jul 1st, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे शपथ ग्रहण करने के बाद देर रात मुंबई से गोवा पहुंचे और होटल ताज में बागी विधायकों से मुलाकात की. एकनाथ शिंदे ने बागी विधायकों के साथ मुख्यमंत्री बनने का जश्न मनाया. सूत्रों ने बताया कि आज ही शिंदे गुट के विधायक गोवा से मुंबई लौटेंगे1

महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक के बाद एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी. शिंदे ने मराठी में शपथ ली.

गौरतलब है कि देंवेंद्र फडणवीस ने ही ऐलान किया था कि एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनेंगे. पांच साल तक महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री रहने वाले देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. जेपी नड्डा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि पार्टी चाहती है कि फडणवीस उपमुख्यमंत्री बनें.

महाराष्ट्र में सीएम पद की शपथ लेते ही एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक हुई. महाराष्ट्र में शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे की अगुवाई में बनी नई सरकार ने दो और तीन जुलाई को राज्य विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है. नई सरकार के शपथ ग्रहण के बाद हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया है. सत्र के पहले दिन दो जुलाई को विधानसभा के स्पीकर का चुनाव होगा और फिर शिंदे सरकार बहुमत साबित करेगी. सीएम शिंदे का कहना है कि हमारा लक्ष्य महाराष्ट्र का विकास करना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के कुछ घंटों बाद ही एकनाथ शिंदे ने बदला उद्धव ठाकरे का सबसे बड़ा फैसला

राज्यपाल कोश्यारी ने सीएम शिंदे को कहा- 2 जुलाई को साबित करें बहुमत, विधानसभा स्पीकर का भी होगा चुनाव

एकनाथ शिंदे ने ली महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ, डिप्टी सीएम बने देवेंद्र फडणवीस

फडणवीस का बड़ा ऐलान: एकनाथ शिंदे शाम 7 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

बॉम्बे हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर की गई शिंदे गुट के बागी विधायकों पर कार्रवाई की मांग

Leave a Reply