एमपी के जबलपुर-भोपाल में फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई पर एफआईआर, काली माता को सिगरेट पीते दिखाया

एमपी के जबलपुर-भोपाल में फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई पर एफआईआर, काली माता को सिगरेट पीते दिखाया

प्रेषित समय :16:39:09 PM / Thu, Jul 7th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर-भोपाल. एमपी में अब विवादित डॉक्यूमेंट्री काली  के पोस्टर को लेकर फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई का विरोध बढ़ता ही जा रहा है, जिसके चलते जबलपुर में पनागर विधायक सुशील तिवारी इंदू के बेटे हर्ष ने थाना में एफआईआर दर्ज कराई है, इसके अलावा भोपाल में आज भाजपा नेता दुर्गेश केशरवानी ने लीना के खिलाफ क्राइम ब्रांच थाना में मामला दर्ज कराया है.  इस फिल्म में काली मां को सिगरेट पीते हुए दिखाया है, जिसके चलते लोगों का आक्रोश भड़का है.

इस संबंध में पनागर टीआई आरके सोनी ने बताया कि एक लिखित शिकायत मिली, जिसमें कहा गया है कि डॉक्यूमेंट्री काली के पोस्टर में काली मां को आपत्तिजनक रुप में दिया गया है, जिससे हिन्दू धर्म की आस्था को ठेस पहुंची है, इस तरह के कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है, किसी को भी धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए. वहीं दूसरी ओर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि लीना मणिमेकलाई के विरुद्ध लुक आउट सर्र्कुलर जारी कराया जाएगा, इसके लिए केन्द्र सरकार को पत्र लिखेगें, उन्होने यह भी कहा कि फिल्म मेकर लीना ने काली मां के पोस्टर के बाद अब भगवान शिव-पार्वती पर विवादित पोस्ट किया है, इस तरह की हरकतें विकृत मानसिकता के लोग करते है. गौरतलब है कि काली फिल्म की निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ आक्रोश बढ़ता ही जा रही है, जबलपुर में पनागर विधायक के बेटे हर्ष के अलावा अधिवक्ता ने भी अधारताल थाना पहुंचकर शिकायत देते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की है, अधिवक्ताओं का कहना है कि फिल्म के पोस्टर में मां काली के आपत्तिजनक स्वरुप से धार्मिक भावनाए आहत हुई है.

भोपाल में टीएमसी सांसद पर प्रकरण दर्ज-

पश्चिम बंगाल से टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर भी हिन्दू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का प्रकरण दर्ज किया गया है, सांसद महुआ ने हिंदू देवी माता काली पर विवादित बयान दिया था. जिससे आक्रोशित होकर एक चाय वाले रामचंद्र ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ भोपाल के थाना में शिकायत की है. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी कहा कि हिंदू देवी-देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के पोस्टर को लेकर एमपी के गृहमंत्री का सख्त रुख, कहा- कार्यवाही करेंगे

'काली' के सिगरेट वाले पोस्टर पर विवाद के बाद डायरेक्टर पर एफआईआर

श्री महाकाली एकाक्षरी मन्त्र साधना से हर प्रकार की बाधाएँ समाप्त

जगत को दर्शन देने निकले जगत के नाथ, साहू समाज द्वारा धूमधाम से निकाली गई भगवान श्री जगन्नाथ स्वामी की रथयात्रा

काश! काली डिग्री की जांच भी ईडी करता? मोदी कहते हैं पढ़ाई छोड़ दी, शाह कहते हैं मोदी के पास बीए, एमए की डिग्रियां हैं?

Leave a Reply