अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से बड़ा हादसा, 13 की मौत, 45 लोग लापता, यात्रा रोकी गई

अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से बड़ा हादसा, 13 की मौत, 45 लोग लापता, यात्रा रोकी गई

प्रेषित समय :21:41:47 PM / Fri, Jul 8th, 2022

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से बड़ा हादसा हो गया है. इस घटना में 13 लोगों की मौत हो गई है, जबकि लगभग 45 लोग लापता बताए जा रहे हैं. मृतकों में तीन महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं, जिनके शव बरामद कर लिए गए हैं. इस हादसे के बाद अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है. पीएम मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है. बादल फटने की यह घटना आज शाम साढ़े 5 बजे हुई.

यहां बादल फटने से पानी के तेज बहाव में तीन लंगर समेत कई टेंट बह गए हैं. घटना के बाद अमरनाथ यात्रा को स्थगित कर दिया गया है और राहत व बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजीपी के अनुसार, पवित्र गुफा के पास बादल फटने से पानी के तेज बहाव में कुछ लंगर और टेंट बह गए. घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है और फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं.

वहीं इस हादसे के बाद केंद्रीय गृहमंत्री ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि,  बाबा अमरनाथ की गुफा के पास बादल फटने से आयी बाढ़ के संबंध में मैंने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात की और हालात की जानकारी ली है. एनडीआरए, एसडीआरएफ, आईटीबीपी और स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में लगे हैं. लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है. सभी श्रद्धालुओं की कुशलता की कामना करता हूँ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 18 घंटे के अंदर 3 मुठभेड़ों में मार गिराए 7 आतंकी

जम्मू-कश्मीर में सेना से मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, लश्कर का पाकिस्तानी आतंकी भी भी मारा गया

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गोलियों से छलनी मिला सब-इंस्पेक्टर का शव, अपहरण के बाद हत्या की आशंका

Leave a Reply