रेलवे के सेक्शन इंजीनियर ने रिश्वत लेने रखा था कर्मचारी, विजिलेंस टीम ने रंगे हाथ पकड़ा तो हुआ खुलासा

रेलवे के सेक्शन इंजीनियर ने रिश्वत लेने रखा था कर्मचारी, विजिलेंस टीम ने रंगे हाथ पकड़ा तो हुआ खुलासा

प्रेषित समय :21:44:56 PM / Sat, Jul 9th, 2022

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के दमोह में सीनियर सेक्शन इंजीनियर द्वारा रेल कर्मी से अच्छी ड्यूृटी लगाए जाने के एवज में रिश्वत की मांग की जा रही थी. जिसकी शिकायत पर आज शनिवार को विजिलेंस की टीम ने घेराबंदी करते हुए सीनियर सेक्शन इंजीनियर के आदमी को रेल कर्मी से 20,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया.

मुख्य सतर्कता निरीक्षक शैलेंद्र इंगले ने बताया कि वरिष्ठ उप महाप्रबंधक पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर विजय कुमार गुप्ता के निर्देशन में विजिलेंस टीम जबलपुर का गठन कर दमोह स्थित सीनियर सेक्शन इंजीनियर के द्वारा कर्मचारी से मांगे जा रहे 20000 की रकम के संबंध में 9 जुलाई 2022 को ट्रैप कार्रवाई की गई. जिसमें सीनियर सेक्शन इंजीनियर, रेल पथ (पूर्व) दमोह के आदमी को 20,000 रुपए नगद लेते हुए पकड़ा गया.

विजिलेंस टीम ने बताया कि उक्त राशि संबंधित सीनियर सेक्शन इंजीनियर, रेल पथ (पूर्व) दमोह के द्वारा कर्मचारी को अच्छी ड्यूटी प्रदान करने के लिए मांगी गई थी. इसके पूर्व भी उक्त कर्मचारी से 5000 की रिश्वत संबंधित सीनियर सेक्शन इंजीनियर, रेल पथ (पूर्व) दमोह के द्वारा ली गई थी.

विजिलेंस टीम हेड क्वार्टर जबलपुर के द्वारा की गई कार्रवाई में मुख्य सतर्कता निरीक्षक शैलेंद्र इंगले, संजय मिश्रा, वाईके कोस्टा, रवि मिश्रा, रविशंकर श्रीवास्तव, अश्विनी कुमार मिश्र और साथ में रेल सुरक्षा बल के सदस्य सम्मिलित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे ने चार जोड़ी रेलगाडिय़ों की सेवाएँ की बहाल, जबलपुर-अम्बिकापुर इंटरसिटी भी हुई प्रारंभ

50 रुपये सर्विस चार्ज वसूलने से रेलवे की हुई किरकिरी, अब टैक्स घटाने की तैयारी में रेलवे

रेलवे में 10वीं पास के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका, 1600 से अधिक वैकेंसी

न्यू, पुरानी, लोको रेलवे कॉलोनी के आवासों की मरम्मत हेतु 85 लाख रुपए मंजूर

रेलवे में पहली बार 10 माह की बच्ची की नौकरी हुई पक्की, वेतन सहित मिलेंगी सभी सुविधाएं

Leave a Reply