छपरा-पनवेल के बीच स्पेशल ट्रेन जबलपुर, प्रयागराज होकर शुरू, यात्रियों को मिलेगी सुविधा

छपरा-पनवेल के बीच स्पेशल ट्रेन जबलपुर, प्रयागराज होकर शुरू, यात्रियों को मिलेगी सुविधा

प्रेषित समय :17:18:17 PM / Wed, Jul 13th, 2022

जबलपुर/प्रयागराज. ग्रीष्मकालीन छुट्टियां खत्म हो चुकी हैं और लोग अपने घरों की ओर लौट रहे हैं. ऐसे में उन्हें ट्रेन में लंबी वेटिंग और आरक्षित सीट न मिल पाने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. उसी क्रम में रेलवे ने छपरा से पनवेल (मुंबई) के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है, जो आज 13 जुलाई बुधवार से शुरू हो गई है. यह ट्रेन प्रयागराज, सतना, कटनी, इटारसी होकर चलेगी.

जबलपुर में स्पेशल ट्रेन का ठहराव

जबलपुर से बड़ी संख्या में यात्री मुंबई व प्रयागराज व बिहार रूट पर जाते हैं. साथ ही यहां से छपरा की ओर जाने वाले यात्रियों की संख्या भी अधिक रहती है. ऐसे में छपरा से पनवेल के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन यात्रियों को सीधा लाभ देगी. उत्तर मध्य रेलवे की ओर से जारी की गई सूचना के अनुसार छपरा से पनवेल (महाराष्ट्र के रायगढ़ स्थित स्टेशन) के बीच ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन चलाई जाएगी.. इसकी समय सारिणी भी जारी हुई है.
स्पेशल ट्रेन की समय सारिणी

एनसीआर के सीपीआरओ डा. शिवम शर्मा ने बताया कि 05193/05194 छपरा-पनवेल ग्रीष्मकाल विशेष ट्रेन 13 जुलाई से छपरा से प्रत्येक बुधवार को छपरा से 3.20 से चलेगी. रात में 10.20 बजे प्रयागराज व अगले दिन तड़के 5 बजे जबलपुर होकर,  रात 9.45 बजे पनवेल पहुंचेगी. वापसी में 14 जुलाई से पनवेल से प्रत्येक गुरुवार को रात सवा 11 बजे चलेगी, अगले दिन अपरान्ह 4.10 बजे जबलपुर होकर देर रात में 2.05 बजे प्रयागराज व सुबह 8.50 बजे छपरा पहुंचेगी. इस ट्रेन में कुल 20 कोच होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रानी कमलापति-कामाख्या-रानी कमलापति साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन जबलपुर होकर चलेगी

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी: जबलपुर-पुणे-जबलपुर एवं रीवा-सीएसएमटी-रीवा स्पेशल ट्रेनों की संचालन अवधि बढ़ाई

अब निजामुद्दीन-जबलपुर-निजामुद्दीन के बीच भी रेलवे चलाएगा परीक्षा स्पेशल ट्रेन, जबलपुर से नांदेड़, रीवा से राजकोट के लिए भी चलेगी

जबलपुर-नांदेड़-जबलपुर के बीच परीक्षा स्पेशल ट्रेन 7 मई को, 1-1 ट्रिप के लिए चलेगी

रीवा से उधना के बीच साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन 6 मई से चलेगी

Leave a Reply