झारखंड : कोडरमा के पंचखेरो डैम में युवकों की बोट डूबी, 9 में से एक तैरकर बाहर निकला, 8 की तलाश जारी

झारखंड : कोडरमा के पंचखेरो डैम में युवकों की बोट डूबी, 9 में से एक तैरकर बाहर निकला, 8 की तलाश जारी

प्रेषित समय :15:43:50 PM / Sun, Jul 17th, 2022

कोडरमा. झारखंड के कोडरमा में पंचखेरो डैम में बोटिंग कर रहे 8 लोग डूब गए. हादसा रविवार सुबह करीब 10 बजे हुआ. एक युवक तैरकर पानी से बाहर निकल गया. डूबने वाले गिरिडीह जिले के राजधनवार थाना क्षेत्र के खेतों के रहने वाले हैं. घटना मरकच्चो प्रखंड मुख्यालय की है. डूबने वालों में बच्चे भी शामिल हैं. गोताखोरों की मदद से सभी की तलाश जारी है.

इधर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा कि कोडरमा में पंचखेरो डैम में नाव पलटने से कुछ लोगों के लापता होने की खबर है. जिला प्रशासन लोगों की मदद के लिए हर संभव कार्य कर रही है. सभी लापता लोग रहें, यही कामना करता हूं.

वहीं, डूबने वालों की पहचान सीताराम यादव (40) के तीन बच्चे सेजल कुमारी (16), हर्षल कुमार (8) और बउआ (5) है. जबकि प्रफुल्ल सिंह के दो बच्चे राहुल कुमार (16) और अमित (14) हैं. प्रदीप सिंह अपने दो बच्चे पलक कुमारी (14) और शिवम सिंह (17) के साथ डूब गए थे. लेकिन उनमें से सिर्फ प्रदीप ही तैर कर बाहर निकल पाए. सभी आसपास के ही रहने वाले हैं. घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन सक्रिय हुआ है और एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई है. दरअसल कुछ लोग रविवार को अपने बच्चों के साथ पंचखेरो डैम घुमने आए थे. इसी क्रम में सभी एक लकड़ी के नाव पर सवार होकर बोटिंग कर रहे थे. नाव जैसे ही बीच डैम में पहुंची, पलट गई.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंजीनियरिंग छात्रा का यौन शोषण के मामले में झारखंड के आईएएस अफसर को हिरासत में लिया

झारखंड में भी लागू होगी पुरानी पेंशन, CM सोरेन की घोषणा, कहा- राज्य की नीति झारखंडियों की भावना के अनुरूप, छात्रावास में मिलेगा मुफ्त भोजन

मूल भूमि मालिक को लौटाई जाएगी बिना उपयोग की जमीन, झारखंड सरकार कर सकती है नियमों में संशोधन

Leave a Reply