संसद का मानसून सत्र आज से: पीएम मोदी ने कहा- संसद में खुले दिमाग से होनी चाहिए बातचीत

संसद का मानसून सत्र आज से: पीएम मोदी ने कहा- संसद में खुले दिमाग से होनी चाहिए बातचीत

प्रेषित समय :10:26:01 AM / Mon, Jul 18th, 2022

दिल्ली. आज सोमवार से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है. इसमें शामिल होने सुबह संसद भवन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह अवधि बहुत महत्वपूर्ण है. यह आजादी का अमृत महोत्सव का दौर है. 15 अगस्त और आने वाले 25 वर्षों का एक विशेष महत्व है- जब राष्ट्र स्वतंत्रता के 100 वर्ष मनाएगा, यह हमारी यात्रा और हम जिस नई ऊंचाइयों को छूते हैं, उसे तय करने का संकल्प करने का समय होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संसद में खुले दिमाग से बातचीत होनी चाहिए, जरूरत पडऩे पर बहस भी होनी चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं सभी सांसदों से गहराई से विचार करने और चर्चा करने का आग्रह करता हूं. पीएम ने कहा कि संसद का यह सत्र इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि अभी राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के पद के लिए चुनाव हो रहे हैं. आज वोटिंग हो रही है. इस दौरान नए राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति देश का मार्गदर्शन करना शुरू करेंगे. गौरतलब है कि मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होकर 12 अगस्त तक चलेगा. आज संसद में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान भी हो रहा है, जिसमें सभी सांसद वोटिंग करेंगे. उपराष्ट्रपति का चुनाव 6 अगस्त को निर्धारित है.

वहीं एक दिन पहले सर्वदलीय बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि इन 32 विधेयकों में से कुछ पर संसद की स्थायी समितियों द्वारा पहले ही चर्चा की जा चुकी है. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि विभिन्न विभागों द्वारा 32 विधेयकों को संसद के इस सत्र में पेश करने का संकेत दिया गया है, जिनमें से 14 विधेयक तैयार हैं. लेकिन हम बिना चर्चा के विधेयकों को पारित नहीं करेंगे.

प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सरकार ने सर्वदलीय बैठक में लगभग 45 दलों को आमंत्रित किया था, जिनमें से 36 ने इसमें भाग लिया. अधिकारियों ने बताया कि विदेश और वित्त मंत्रालय मंगलवार को संसद में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को श्रीलंका की स्थिति के बारे में जानकारी देंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी ने यूपी को दी बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की सौगात, जनता से कहा- मुफ्त रेवड़ी बांटने वालों से रहें सावधान

पीएम मोदी ने झारखंड में लोकार्पित किया देवघर एयरपोर्ट और एम्स, सिंधिया ने किया बड़ा ऐलान

संसद में असंसदीय शब्दों के उपयोग पर पाबंदी के बाद अब पर्चों, तख्तियों और प्लेकाड्र्स पर भी लगी रोक

हैदराबाद पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम ने तोड़ा प्रोटोकॉल, प्रधानमंत्री का नहीं किया स्वागत

हैदराबाद में भाजपा की बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह को धमकी, एक आरोपी गिरफ्तार

गुजरात दंगों पर अमित शाह ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि धूमिल करने की गई पूरी कोशिश

Leave a Reply