बीजेपी शासित मुख्यमंत्रियों की बैठक में पीएम बोले, देश में कारोबारी माहौल को बढ़ावा दें

बीजेपी शासित मुख्यमंत्रियों की बैठक में पीएम बोले, देश में कारोबारी माहौल को बढ़ावा दें

प्रेषित समय :21:52:18 PM / Sun, Jul 24th, 2022

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी सीएम काउंसिल की बैठक में बीजेपी और एनडीए शासित राज्यों के 12 सीएम व  8 डिप्टी सीएम के साथ बैठक की.

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने कारोबार सुगमता सुनिश्चित करने की जरूरत पर खासा जोर दिया. उन्होंने इस दिशा में सरकार द्वारा उठाए गए कई कदमों के बारे में भी बताया. वहीं, उन्होंने राज्यों को देश में कारोबारी माहौल को और बढ़ावा देने की दिशा में कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित किया. उन्होंने व्यापार करने में आसानी सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर विशेष जोर दिया.

आगे पीएम ने गति शक्ति, हर घर जल और अन्य जैसी प्रमुख सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन और संतृप्ति-स्तर कवरेज सुनिश्चित करने की दिशा में आगे बढऩे पर जोर दिया. पीएम ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि वे सुनिश्चित करें कि उनके राज्य खेलों को उचित महत्व दें और बड़ी संख्या में युवाओं की भागीदारी और जुड़ाव को प्रोत्साहित करने के लिए सर्वोत्तम सुविधाओं का प्रावधान सुनिश्चित करें.

लक्ष्य स्पष्ट रखना चाहिए

पीएम ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों को अपनी खेल संस्कृति के लिए प्रसिद्ध होने का लक्ष्य रखना चाहिए. उन्होंने सभी कस्बों, गांवों और शहरों के स्थापना दिवस मनाने के महत्व के बारे में भी बात की. बैठक के दौरान इन राज्यों में केंद्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा की गई. कल्याणकारी योजनाओं की अंतिम छोर तक सुपुर्दगी सुनिश्चित करने के लिए रणनीतियों,  शून्य चोरी के साथ अधिक जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए ई-गवर्नेंस प्रणालियों के उपयोग पर बल दिया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम केजरीवाल का ऐलान: पाँच साल में 20 लाख युवाओं को देंगे रोजगार, दिल्ली में बनाएंगे फूड हब

सीएम केजरीवाल का ऐलान: पाँच साल में देंगे 20 लाख युवाओं को देंगे रोजगार, दिल्ली में बनाएंगे फूड हब

दिल्ली में सामने आया मंकीपॉक्स का पहला केस, देश में अब तक चार लोग हुए संक्रमित

Leave a Reply