आईएमडी की चेतावनी : महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान समेत 12 से अधिक राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

आईएमडी की चेतावनी : महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान समेत 12 से अधिक राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

प्रेषित समय :15:52:10 PM / Sun, Jul 24th, 2022

नई दिल्ली. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान समेत कई राज्यों में अगले 2-3 दिनों के लिए भारी से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है. आईएमडी के ताजा बुलेटिन के अनुसार, चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र आंतरिक ओडिशा और इससे सटे छत्तीसगढ़ के हिस्सों में बना हुआ है. इस कारण कहीं-कहीं भारी बारिश देखने को मिल सकती है. आईएमडी ने यह भी कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान देश भर में अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है. मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, गुजरात और केरल के समुद्र तटीय हिस्सों में लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा है.

आंध्र प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु के मौसम का हाल

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, अगले कुछ दिनों में कोंकण और गोवा में भारी बारिश, गरज और बिजली गिरने की संभावना है. वहीं 24 और 25 जुलाई को गुजरात, सौराष्ट्र और कच्छ में भारी बारिश हो सकती है. 24 से 28 जुलाई के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पुडुचेरी में मानसून का व्यापक असर देखने को मिल सकता है. इसी तरह तेलंगाना में 24 और 25 जुलाई को भारी से बहुत भारी वर्षा और 26 से 28 जुलाई के दौरान भारी वर्षा की संभावना है.

28 जुलाई तक इन राज्यों में बारिश की संभावना

24 जुलाई को जम्मू और कश्मीर में कहीं छिटपुट, तो कहीं भारी हो सकती है. इसी तरह 28 जुलाई तक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा-चंडीगढ़ में व्यापक वर्षा का अनुमान है. 27 और 28 जुलाई के दौरान उत्तर प्रदेश के साथ ही पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान में बारिश का अनुमान लगाया गया है.

जानिए एमपी-छग में ऐसा रहेगा मौसम

अगले 5 दिनों के दौरान छत्तीसगढ़, विदर्भ, मध्य प्रदेश में व्यापक वर्षा और गरज / बिजली गिरने की संभावना है. इसी दौरान ओडिशा, झारखंड और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में व्यापक वर्षा की संभावना. अगले 5 दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश के साथ व्यापक रूप से हल्की / मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम केजरीवाल का ऐलान: पाँच साल में देंगे 20 लाख युवाओं को देंगे रोजगार, दिल्ली में बनाएंगे फूड हब

दिल्ली में सामने आया मंकीपॉक्स का पहला केस, देश में अब तक चार लोग हुए संक्रमित

दिल्ली में सामने आया मंकीपॉक्स का पहला केस, देश में अब तक चार लोग हुए संक्रमित

Leave a Reply