आरएसएस और वीएचपी आफिस को बम से उड़ाने की मिली धमकी, सुरक्षा बढ़ाई, आरोपी एमपी का, गिरफ्तार

आरएसएस और वीएचपी आफिस को बम से उड़ाने की मिली धमकी, सुरक्षा बढ़ाई, आरोपी एमपी का, गिरफ्तार

प्रेषित समय :15:09:03 PM / Wed, Jul 27th, 2022

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के झंडेवालान में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने का मामला सामने आया है. इस मामले की शिकायत मिलते ही पुलिस तुरंत वीएचपी कार्यालय पहुंची और आरोपी रामकुमार को हिरासत में ले लिया. आरोपी मध्य प्रदेश के सीधी जिले का निवासी है.

सेंट्रल दिल्ली पुलिस के मुताबिक, दोपहर 12.41 बजे सूचना मिली कि झंडेवालान मंदिर के द्वितीय तल पर स्थित विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों को किसी ने धमकी दी है कि वह विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय को बम से उड़ा देगा. उस स्थान पर पहुंचने पर रामकुमार पांडे नाम का व्यक्ति मिला, जिसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. उसकी उम्र लगभग 26 साल है और वह मध्य प्रदेश के सीधी स्थित भटवाली गांव का रहना वाला है. उसने खुद को स्नातक तक पढ़ा हुआ बताया और उसके पिता सीधी के सरकारी अस्पताल में ड्राइवर हैं.

पुलिस के मुताबिक, वह 22 जुलाई को अपनी मौसी के साथ दिल्ली आया था, जो फतेहपुर बेरी इलाके में रहती है. दिल्ली आने पर वह आरएसएस मुख्यालय पहुंचा और यहां वीएचपी दफ्तर को बम से उड़ाने की धमकी दी. उसे शिकायत थी कि उसके गांव के एक परिवार को ईसाई बना दिया गया, लेकिन कोई उनके लिए कुछ नहीं कर रहा है. इसी बात को लेकर उसे काफी गुस्सा था.
पुलिस ने बताया कि वह आरएसएस समर्थक होने का दावा कर रहा है, लेकिन उससे शिकायत है कि आरएसएस के वरिष्ठ अधिकारी इस मामले में कुछ नहीं कर रहे हैं. उसने सिर्फ ध्यान आकर्षित करने के लिए आरएसएस पदाधिकारियों के सामने ये शब्द कहे. फिलहाल उससे स्पेशल सेल व स्पेशल ब्रांच के स्टाफ पूछताछ कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भ्रष्टाचार के आरोपी एमसीडी के आधा दर्जन अधिकारियों पर गाज, दिल्ली एलजी ने दिया जांच का आदेश

बढ़ते प्रदूषण को कम करने दिल्ली से हरियाणा के बीच स्काईबस चलाएगी सरकार: नितिन गडकरी

केरल हाईकोर्ट का बड़ा आदेश : अविवाहित मां का बच्चा देश का नागरिक, पहचान पत्रों में मां का नाम लिखा जाए (फ्रंट बैनर, दिल्ली बैनर)

सीएम केजरीवाल का ऐलान: पाँच साल में 20 लाख युवाओं को देंगे रोजगार, दिल्ली में बनाएंगे फूड हब

दिल्ली में सामने आया मंकीपॉक्स का पहला केस, देश में अब तक चार लोग हुए संक्रमित

दिल्ली के मुस्तफाबाद में एक इमारत की दो मंजिल ढहने से एक व्यक्ति की मौत, तीन लोग घायल

Leave a Reply