जस्टिस चंद्रचूड़ की मीडिया पर कड़ी टिप्पणी: कहा- जजों को टारगेट करने की भी एक सीमा होती है

जस्टिस चंद्रचूड़ की मीडिया पर कड़ी टिप्पणी: कहा- जजों को टारगेट करने की भी एक सीमा होती है

प्रेषित समय :17:39:25 PM / Thu, Jul 28th, 2022

दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने एक मामले की सुनवाई के दौरान मीडिया पर कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि जजों को टारगेट करने की भी एक सीमा होती है. जजों की ओर से मामलों की सुनवाई न किए जाने से जुड़ी एक मीडिया रिपोर्ट को लेकर उन्होंने यह टिप्पणी की. दरअसल वकील की ओर से मेंशन एक केस में मांग की जा रही थी कि ईसाइयों के खिलाफ हिंसा और हमलों के खिलाफ दायर मामले की लिस्टिंग कर ली जाए. इस पर जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि मैंने तो इस संबंध में एक खबर पढ़ी थी कि इस मामले को सुनवाई के लिए नहीं लिया गया है.

इसके आगे जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि जजों को एक ब्रेक दो. मैं कोरोना से पीड़ित था और इसलिए मामला स्थगित हो गया था. मैंने खबर पढ़ी कि जज इस मामले को ले नहीं रहे हैं. हमें टारगेट करने की भी एक लिमिट है1

इस मामले की सुप्रीम कोर्ट में 15 जुलाई को सुनवाई होने वाली थी, लेकिन बेंच उपलब्ध न होने के चलते ऐसा नहीं हो सका. यह अर्जी बेंगलुरु के बिशप डॉ पीटर मैकाडो की ओर से दायर की गई थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि देश भर में ईसाई पादरियों और उनके संस्थानों पर हमले और उनके खिलाफ हिंसा की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं.

उनकी ओर से दायर अर्जी में अदालत से मांग की गई थी कि वह ईसाइयों के खिलाफ चल रही हिंसा को रोकने के लिए प्रशासन और राज्य सरकारों को कुछ आदेश दें. बिशप का कहना था कि ईसाइयों के खिलाफ हो रही हिंसक घटनाओं की जांच के लिए एसआईटी का गठन होना चाहिए और उनके सदस्य उस राज्य के बाहर से होने चाहिए, जहां का वह मामला हो. यही नहीं उनका कहना था कि कई मामलों में एसआईटी ने क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी थी, लेकिन पीड़ितों के खिलाफ ही काउंटर एफआईआर दर्ज करा दी गईं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली हाईकोर्ट ने मंत्री सत्येंद्र जैन को निलंबित करने की मांग पर कहा- यह हमारा नहीं, केजरीवाल का काम

लॉकडाउन में मजदूरों के खिलाफ दर्ज एफआईआर खत्म होगी, दिल्ली पुलिस दाखिल करेगी क्लोजर रिपोर्ट

भ्रष्टाचार के आरोपी एमसीडी के आधा दर्जन अधिकारियों पर गाज, दिल्ली एलजी ने दिया जांच का आदेश

बढ़ते प्रदूषण को कम करने दिल्ली से हरियाणा के बीच स्काईबस चलाएगी सरकार: नितिन गडकरी

केरल हाईकोर्ट का बड़ा आदेश : अविवाहित मां का बच्चा देश का नागरिक, पहचान पत्रों में मां का नाम लिखा जाए (फ्रंट बैनर, दिल्ली बैनर)

Leave a Reply