रीवा-उदयपुर-रीवा रेल सेवा का रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया शुभारंभ

रीवा-उदयपुर-रीवा रेल सेवा का रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया शुभारंभ

प्रेषित समय :19:18:49 PM / Sun, Jul 31st, 2022

जबलपुर. केंद्रीय रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री, भारत सरकार अश्विनी वैष्णव ने आज रविवार 31 जुलाई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजस्थान (बड़ी सादड़ी रेलवे स्टेशन) से ट्रेन नं. 02181 /02182 रीवा-उदयपुर सिटी-रीवा साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन रेल सेवा का हरी झंडी दिखाकर शुभारम्भ किया गया. इस अवसर पर रेल मंत्री, भारत सरकार अश्विनी वैष्णव के साथ सांसद लोकसभा रीवा जनार्दन मिश्र रीवा रेलवे स्टेशन से उपस्थित होकर क्षेत्र की जनता को संबोधित किया. इस कार्यक्रम में विधायक रीवा राजेन्द्र शुक्ल एवं गणमान्य नागरिक भी कार्यक्रम में उपस्थिति रहे.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रेल मंत्री ने कहा भारतीय रेल आज माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में नई दिशा की ओर अग्रसर हो रही है. उन्होंने राजस्थान की इस वीरभूमि का नमन किया और इस क्षेत्र में रेलवे के विकास के लिये माननीय स्थानीय सांसद की तारीफ की साथ ही रीवा और पश्चिम बंगाल में मजबूत नेताओं की भी प्रशंसा की. अश्विनी वैष्णव ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी नेतृत्व में भारत में स्वदेशी तकनीक से बनी वन्दे भारत दुनिया में जापान की सबसे अच्छी बुलेट ट्रेन से बेहतरीन है. स्टेशनों के पुर्नविकास पर बात करते हुये कहा कि स्टेशनों को आगामी 50 वर्षों की योजना के साथ बनाया जा रहा है. इस रेल सेवाओं के प्रारम्भ होने से राजस्थान और मध्यप्रदेश के बीच बेहतर सम्पर्क व सुगम और किफायती यात्रा का लाभ पहुंचेगा. साथ ही मध्यप्रदेश का रीवा क्षेत्र का राजस्थान में झीलों की नगरी उदयपुर से सम्पर्क स्थापित होने से पर्यटन को बढावा मिलेगा.

आज उद्घाटन समारोह में इनॉगरल रन गाड़ी संख्या 02183 रीवा-उदयपुर सिटी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन को रविवार को रीवा स्टेशन से 15.30 बजे प्रस्थान कर, सतना, मैहर, कटनी मुड़वारा, दमोह, सागर, मालखेड़ी, मुंगावली,अशोकनगर, गुना, रुठियाई, बारां, अंत, सोगरिया, बूंदी, मंडलगढ़, चंदेरिया, कापासन, मावली जंक्शन, राणाप्रताप नगर से होकर दूसरे दिन सुबह उदयपुर सिटी स्टेशन पहुँचेगी. इस समारोह में पश्चिम मध्य रेल के महाप्रबंधक, सुधीर कुमार गुप्ता, अपर महाप्रबंधक शोभन चौधुरी तथा अन्य प्रमुख मुख्य विभागाध्यक्ष, भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डीजीपी सुधीर सक्सेना का आदेश होते ही जबलपुर में भ्रमण पर निकले पुलिस के आला अधिकारी..!

जबलपुर में रिवाल्वर के कारतूस बेचने घूम रहा युवक गिरफ्तार

डीजीपी सुधीर सक्सेना का आदेश होते ही जबलपुर में भ्रमण पर निकले पुलिस के आला अधिकारी..!

Leave a Reply