ढाई साल से बंद जबलपुर-संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस 4 अगस्त से फिर चलेगी

ढाई साल से बंद जबलपुर-संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस 4 अगस्त से फिर चलेगी

प्रेषित समय :19:36:59 PM / Mon, Aug 1st, 2022

जबलपुर. जबलपुर से संतरागाछी के बीच चलने वाली साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस गाड़ी नं. 20827 का संचालन गुरुवार 4 अगस्त से पुन: प्रारंभ होने जा रहा है. इस संबंध में वरिष्ठ  मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विश्व रंजन ने बताया कि कोविड-19 के पूर्व चलने वाली उक्त हमसफर एक्सप्रेस जबलपुर से चलती थी जिसे कोरोना महामारी के दौर में निरस्त कर दिया गया था. जिसे रेल प्रशासन अब पुन: प्रारंभ करने जा रहा है. यह हमसफर एक्सप्रेस मध्यप्रदेश को छत्तीेसगढ़, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के विभिन्न स्टेशनों से जोड़ती है.

यह गाड़ी नं. 20828 संतरागाछी से कल बुधवार 3 अगस्त को रात 20.35 बजे चलकर खड़गपुर, टाटानगर, चक्रधरपुर, राउरकेला, झारसुगुड़ा, रायगढ़, बिलासपुर, शहडोल, कटनी साउथ मार्ग से गुरुवार को दोपहर 15.00 बजे जबलपुर आएगी. यह साप्ताहिक गाड़ी गुरुवार 4 अगस्त से रात 20.35 बजे जबलपुर से उक्त मार्ग से चलकर वापस संतरागाछी शुक्रवार को 15.30 बजे पहुंच जाएगी.

यह हमसफर एक्सप्रेस 18 कोचों से जबलपुर से चलेगी. जिसमें यात्रियों के लिए 1152 बर्थ वातानुकूलित 3 टायर में उपलब्ध रहेंगी. उक्त? पूर्णत: वातानुकूलित हमसफर एक्सप्रेस जबलपुर से संतरागाची का 1116 किमी. का सफर लगभग 19 घंटे में तय करेगी. श्री रंजन ने बताया कि उक्त  गाड़ी का अग्रिम आरक्षण रेलवे आरक्षण केंद्र तथा इंटरनेट के माध्यंम से प्रारंभ हो गया है. जिससे कि यात्री अग्रिम आरक्षण कराकर अपनी सुगम यात्रा का आनंद उठा सकता है. उल्लेखनीय है कि उक्त ट्रेन के प्रारंभ होने से बड़ी संख्या में बंगभाषी समाज के लोग जबलपुर से इस ट्रेन में यात्रा करते थे लेकिन कोविड के चलते इस ट्रेन का परिचालन बंद हो जाने से संतरागाची (कोलकाता) जाने में यात्रियों द्वारा  हमसफर एक्सप्रेस चालू किए जाने की मांग की जा रही थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में रेप के आरोपी ने जेल से बाहर आते ही फिर किया महिला के साथ रेप, दोस्त से बनवाया अश्लील वीडियो..!

जबलपुर में न्यू लाइफ स्पेशिलिटी हास्पिटल अग्निकांड, संचालकों पर दर्ज हो सकता है गैर इरादतन हत्या का मामला

जबलपुर में न्यू लाइफ स्पेशिलिटी हास्पिटल अग्रिकांड, संचालकों पर दर्ज हो सकता है गैर इरादतन हत्या का मामला

एमपी के जबलपुर में बड़ा हादसा, न्यू लाइफ स्पेशिलिटी हास्पिटल में लगी भीषण आग, 4 मरीज जिंदा जले, 7 गंभीर

जबलपुर के गुरंदी बाजार में नौशाद के कबाडख़ाना में फिर पुलिस की दबिश, कट रहे थे दो पहिया वाहन

Leave a Reply