कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन आज, राहुल गांधी बोले- देश में 70 साल का लोकतंत्र 8 साल में खत्म हो गया

कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन आज, राहुल गांधी बोले- देश में 70 साल का लोकतंत्र 8 साल में खत्म हो गया

प्रेषित समय :10:32:11 AM / Fri, Aug 5th, 2022

दिल्ली. कांग्रेस ने मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी और आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी बढ़ाए जाने के विरोध में आज शुक्रवार को बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई है. कांग्रेस प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेगी और प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी. इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कान्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. 

राहुल गांधी ने कहा कि देश में आज लोकतंत्र नहीं है और इसकी रोज हत्या हो रही है. राहुल ने कहा कि मौजूदा समय में महंगाई और बेरोजगारी पर कोई बात करने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि देश में 70 साल का लोकतंत्र 8 साल में खत्म हो गया है. देश में इस समय चार लोगों की तानाशाही चल रही है.

राहुल गांधी ने कहा कि संसद में जरूरी मुद्दों पर बहस नहीं हो रही है, साथ ही महंगाई और बेरोजगारी पर बोलने नहीं दिया जाता है. राहुल ने आगे कहा कि हम संस्थानों को स्वतंत्र रखते थे. जो केंद्र के खिलाफ कुछ बोलता है तो उसके खिलाफ सीबीआई और ईडी लगा देते हैं. उन्होंने कहा कि आरएसएस का आदमी हर संस्थान में बैठा है और संवैधानिक संस्थानों पर मौजूदा समय में आरएसएस का कब्जा है.

उधर, दिल्ली पुलिस ने नई दिल्ली जिले में धारा 144 लागू होने का हवाला देते हुए शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस को प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली पुलिस ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल को लिखे एक पत्र में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत नई दिल्ली जिले में निषेधाज्ञा का हवाला देते हुए पार्टी को विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया.

पत्र में कहा गया है कि विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से जानकारी मिली है कि आप अपने समर्थकों के साथ शुक्रवार को धरना प्रदर्शन करने वाले हैं. इस संबंध में आपको सूचित किया जाता है कि जंतर मंतर को छोड़कर नई दिल्ली जिले के पूरे क्षेत्र में सीआरपीसी की धारा 144 लागू है. सुरक्षा, कानून-व्यवस्था एवं यातायात के कारणों और मौजूदा दिशानिर्देशों के मद्देनजर शुक्रवार को नई दिल्ली जिले के क्षेत्र में विरोध, धरना या घेराव की अनुमति नहीं दी जा सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात मॉडल! लेकिन.... पीएम मोदी के भाई को तो बंगाल मॉडल पसंद है? कांग्रेस गुजरात के मुद्दे क्यों नहीं उठाती

झारखंड : तीनों कांग्रेसी विधायक 10 दिन की पुलिस रिमांड पर, अब तक 5 लोग गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में कैश के साथ पकड़ाये झारखंड के तीनों विधायकों को कांग्रेस ने किया सस्पेंड

झारखंड सरकार गिराने की कोशिश: विधायकों के पास से नकदी मिलने पर कांग्रेस ने लगाया आरोप

अभिमनोजः शिव-राज की कामयाबी ने कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी बजा दी है?

Leave a Reply