पश्चिम बंगाल में कैश के साथ पकड़ाये झारखंड के तीनों विधायकों को कांग्रेस ने किया सस्पेंड

पश्चिम बंगाल में कैश के साथ पकड़ाये झारखंड के तीनों विधायकों को कांग्रेस ने किया सस्पेंड

प्रेषित समय :14:02:05 PM / Sun, Jul 31st, 2022

रांची. पश्चिम बंगाल में कैश के साथ पकड़ाये झारखंड के तीनों विधायकों को कांग्रेस आलाकमान के निर्देश के बाद सस्पेंड कर दिया गया है. झारखंड कांग्रेस के इंचार्ज अविनाश पांडे ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा है कि जिन विधायकों को शनिवार को कैश के साथ पकड़ा गया था, उन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है.

कांग्रेस ने जिन 3 विधायकों को सस्पेंड किया है, उनमें रांची के खिजरी से विधायक राजेश कच्छप, कोंगारी सिमडेगा के कोलेबिरा से विधायक नमन विक्सेल और विधायक इरफान अंसारी शामिल हैं. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में कांग्रेस के इन तीनों विधायकों को भारी मात्रा में कैश के साथ पकड़ा गया था. यह रकम इतनी ज्यादा थी कि नोट गिनने की मशीन के जरिए इसकी गिनती करवानी पड़ी है.

इस बरामदगी को लेकर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया था कि एक खुफिया सूचना के आधार पर जिस वाहन में विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्चाप और नमन बिक्सल कोंगरी सवार थे, उसे पांचला पुलिस थाना क्षेत्र के रानीहाती में राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर रोका गया था. हावड़ा (ग्रामीण) की पुलिस अधीक्षक स्वाति भांगलिया ने कहा था कि हमें सटीक सूचना मिली थी कि काले रंग की एक कार में भारी मात्रा में पैसा ले जाया जा रहा है. हमने वाहनों की तलाशी शुरू कर दी और इस कार को रोका, जिसमें तीन विधायक सवार थे. कार से बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुई है.
     
उन्होंने बताया था कि नकदी गिनने के लिए मशीन मंगवाई जा रही है. विधायकों से भी धन के स्रोत और इसे कहां ले जाया जा रहा था, इसके बारे में पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने बताया कि एसयूवी में विधायकों के अलावा दो अन्य लोग भी बैठे हुए थे. इस कार के एक बोर्ड पर कांग्रेस के चुनाव चिह्न के साथ ही विधायक जामताड़ा झारखंड लिखा हुआ था.

वहीं कांग्रेस की झारखंड इकाई ने दावा किया है कि भारी मात्रा में यह नकदी हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की भाजपा की साजिश का हिस्सा है. कांग्रेस राज्य में लालू प्रसाद यादव की राजद के साथ सोरेन सरकार का हिस्सा है. झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु टिर्की ने कहा है कि ऐसा लगता है कि यह भाजपा की साजिश है. हेमंत सोरेन सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही भाजपा उसे अस्थिर करने का प्रयास कर रही है. अगर हम देखें कि महाराष्ट्र और कुछ अन्य राज्यों में क्या हुआ तो यह साफ हो जाएगा कि भाजपा सरकारों को सत्ता से बाहर करने के लिए धन का प्रयोग करती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः शिव-राज की कामयाबी ने कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी बजा दी है?

स्मृति ईरानी की बेटी से संबंधित सामग्री का सोशल मीडिया से हटाने से कांग्रेस का इंकार, नेताओं के खिलाफ मानहानि केस

लोकसभा में जमकर हंगामा, कांग्रेस के 4 सांसद पूरे सत्र के लिए सस्पेंड, महंगाई को लेकर कर रहे थे विरोध प्रदर्शन

अभिमनोजः कांग्रेस का पत्र, स्मृति का नोटिस और वायरल वीडियो सियासी चर्चाओं में अव्वल!

स्मृति ईरानी का लीगल एक्शन, 3 कांग्रेस नेताओं को भेजा नोटिस, यह है पूरा मामला

स्मृति ईरानी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का पलटवार- कौनसी स्मृति ईरानी झूठ बोल रही हैं?

Leave a Reply