मुंबई में इमारत ढही, हादसे के वक्त बगल से गुजर रहे थे राहगीर, 15 लोगों के दबे होने की आशंका

मुंबई में इमारत ढही, हादसे के वक्त बगल से गुजर रहे थे राहगीर, 15 लोगों के दबे होने की आशंका

प्रेषित समय :15:14:05 PM / Fri, Aug 19th, 2022

मुंबई. मुंबई के बोरीवली वेस्ट में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. साईंबाबा नगर में एक चार मंजिला इमारत ढह गई. सूचना के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस पहुंची. मलबे में 14 से 15 लोगों के फंसे होने की जानकारी सामने आ रही है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

जानकारी के अनुसार, यह हादसा दोपहर करीब 12.30 बजे हुआ, जब लोग इस बिल्डिंग के आसपास से गुजर रहे थे. तभी यह भरभरा कर गिर गई. बिल्डिंग का नाम गीतांजलि है. मौके पर फायर ब्रिगेड की 8 गाडिय़ां, दो बचाव वैन और तीन एंबुलेंस मौजूद हैं. टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है. अधिकारियों ने बताया कि यह इमारत 40 साल पुरानी है. बीएमसी ने इसे जर्जर घोषित कर दिया था. इसके बाद बिल्डिंग को खाली भी करा दिया गया था.

4 दिन पहले भी मुंबई में ऐसे ही हादसे में 2 की मौत हुई थी

इससे पहले 15 अगस्त को मुंबई के मुलुंड इलाके में एक मकान की छत का हिस्सा गिर गया था. इससे मलबे में दबकर दो लोगों की मौत हो गई थी. यह इमारत करीब 20-25 साल पुरानी थी और क्चरूष्ट ने इसे लेकर एक नोटिस जारी किया था.

2 माह पहले भी चार मंजिला इमारत गिरने से 19 की हुई थी मौत

दो महीने पहले मुंबई के कुर्ला पूर्व के नाइक नगर में चार मंजिला इमारत ढहने से 19 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 15 लोग घायल हो गए थे. इस इमारत को पहले जर्जर घोषित किया गया था, लेकिन बाद में मरम्मत योग्य घोषित किया गया था. मुंबई पुलिस के मुताबिक, नोटिस के बाद भी लोग इसमें लोग रह रहे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महानगर गैस लिमिटेड ने मुंबईवासियों को दी दोहरी राहत, सीएनजी 6 रुपये तो पीएनजी 4 रुपये सस्‍ती

नहीं रहे शेयर कारोबार के निवेशक और विशेषज्ञ राकेश झुनझुनवाला, मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन

मुंबई पुलिस ने गुजरात सीमा में पकड़ी 1026 करोड़ रुपये कीमत की 516 किलो ड्रग्स

रणवीर सिंह के विवादित फोटोशूट के चलते उनके घर पहुंची मुंबई पुलिस

राज्यपाल कोश्यारी के बयान से बवाल, बोले- मुंबई से राजस्थानियों-गुजरातियों को निकाल दो तो यहां पैसा नहीं बचेगा; विपक्ष ने कहा- यह मराठियों का अपमान

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास 48 इमारतें की जाएंगी ध्वस्त: हाईकोर्ट का निर्देश

Leave a Reply