रेलवे के वाणिज्य विभाग के कार्यालयों को निजी हाथों में देने भड़की यूनियन, जताया विरोध

रेलवे के वाणिज्य विभाग के कार्यालयों को निजी हाथों में देने भड़की यूनियन, जताया विरोध

प्रेषित समय :15:25:13 PM / Wed, Aug 24th, 2022

कोटा. पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल के शामगढ़ आरक्षण कार्यालय एवं रामगंजमंडी पार्सल कार्यालय को आउटसोर्सिंग करने हेतु रूचि की अभिव्यक्ति की अधिसूचना जारी करने से विरोध में आज वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन (डबलूसीआरर्ईयू)ने मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय पर प्रदर्शन किया.

सहायक मंडल सचिव नरेश मालव ने बताया कि विगत दिनों कोटा मंडल के शामगढ़ आरक्षण कार्यालय एवं रामगंजमंडी पार्सल कार्यालय को आउटसोर्सिंग करने हेतु रूचि की अभिव्यक्ति की अधिसूचना जारी करने से रेलकर्मचारियों में भयंकर रोष व्याप्त है. आज सैंकड़ों की संख्या में रेलकर्मचारी यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुये डीआरएम ऑफिस पहुंचे एवं इस निजीकरण की कार्यवाही के विरोध में ज्ञापन सौंपा. कॉमरेड मुकेश गालव ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि नियमित प्रकृति के इन कार्यों को निजी हाथों में देने से यूनियन प्रारंभ से ही विरोध करती आई है तथा रेलकर्मचारियों एवं आम जनता के हित में यूनियन निजीकरण की इस कार्यवाही को कतई स्वीकार नहीं करेगी तथा प्रशासन ने इस कार्यवाही को नहीं रोका तो यूनियन बड़ा आन्दोलन करने पर मजबूर होगी. मंडल रेल प्रबंधक ने यूनियन को आश्वस्त किया है कि वह विषय पर तत्काल संज्ञान लेगें और सभी आवश्यक पहलुओं पर विचार कर अग्रिम निर्णय लेगें.

इस अवसर पर यूनियन के जोनल कोषाध्यक्ष इरशाद खान, मंडल उपाध्यक्ष अजय शर्मा, सहायक मंडल सचिव नरेश मालव, राजमल शर्मा, बी.डी.रज्जक, उदयप्रकाश मीणा, हरकेश मीणा, विशाल वर्मा, लक्ष्मीकांत कुमावत, सहित सैंकड़ों की संख्या में रनिंग स्टाफ एवं टिकिट चैकिंग स्टाफ उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब में अवैध खनन से रेल पुलों को गंभीर खतरा, रेलवे ने चेताया, कहा- हो जाएगी सेवा ठप

हिमाचल में भूस्खलन की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत, कांगड़ा में बहा रेलवे का पुल

पमरे महाप्रबंधक ने किया रेलवे स्टेडियम में ध्वजारोहण, परेड की ली सलामी, सांस्कृतिक आयोजनों की धूम

छत्तीसगढ़ में बिलासपुर में अगले दो दिनों में भारी वर्षा का एलर्ट, रेलवे भी सतर्क

रेलवे क्रासिंग पर ट्रेन से जा भिड़ी कार, एक ही परिवार के 3 की मौत, 5 गंभीर

Leave a Reply