हिमाचल में भूस्खलन की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत, कांगड़ा में बहा रेलवे का पुल

हिमाचल में भूस्खलन की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत, कांगड़ा में बहा रेलवे का पुल

प्रेषित समय :12:38:10 PM / Sat, Aug 20th, 2022

शिमला. भारी बारिश और भूस्खलन के चलते हिमाचल प्रदेश में मकान ढहने की घटनाएं सामने आई हैं. हिमाचल के चंबा जिले में शनिवार सुबह बारिश के कारण हुए भूस्खलन के बाद मकान ढह गया, जिसकी चपेट में आकर तीन लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा जिला कांगड़ा में बारिश के कारण नूरपुर के पास चक्की खड्ड में अंग्रेजों के जमाने का बना रेलवे का पुल बह गया. अधिकारियों ने बताया कि मंडी जिले में अचानक आई बाढ़ के चलते घरों में पानी घुस गया, जिससे कुछ ग्रामीण वहां फंस गए और कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचा.

चंबा जिला आपातकालीन अभियान केंद्र के अधिकारियों ने बताया कि चौवारी तहसील के बनेत गांव में शनिवार तड़के करीब साढ़े चार बजे भूस्खलन हुआ, जिसके बाद एक मकान ढह गया. उन्होंने बताया कि इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई. तीनों मृतकों के शव बरामद कर लिए गए हैं.

अधिकारियों के अनुसार मंडी में तड़के 4.15 बजे अचानक आई बाढ़ के बाद बल्ह, सदर, थुनाग, मंडी और लामाथाच में कई घरों और दुकानों में पानी घुस गया. उन्होंने बताया कि बाढ़ से सड़क किनारे खड़े कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और स्थानीय निवासी अपने घरों के अंदर फंसे रहे. मालूम हो कि हिमाचल प्रदेश के आपदा प्रबंधन विभाग ने 25 अगस्त तक राज्य में भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण भूस्खलन की चेतावनी जारी की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम भूपेश बघेल को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी, हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए बनाए गए सीनियर आब्जर्वर

हिमाचल प्रदेश के मंडी में घर में जा घुसा बेकाबू ट्रक, हादसे में तीन लोगों की मौत

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में खाई में बस गिरने से स्कूली बच्चों सहित 16 की मौत, कई घायल

घूमने के लिए हिमाचल का ये हिल स्टेशन है बेहतरीन

Leave a Reply