यूपी के मुरादाबाद में कबाड़ के गोदाम में आग लगने से एक ही परिवार के पाँच लोगों की मौत

यूपी के मुरादाबाद में कबाड़ के गोदाम में आग लगने से एक ही परिवार के पाँच लोगों की मौत

प्रेषित समय :07:56:19 AM / Fri, Aug 26th, 2022

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक तीन मंजिला बिल्डिंग में अचानक आग लग जाने से एक ही परिवार के पांच लोगों की जलकर मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मुरादाबाद के गलशहीद थाना इलाके के असालतपुरा में गुरुवार की देर शाम तीन मंजिला मकान के गोदाम में अचानक आग लगी आग ने इतना विकराल रूप लिया कि देखते ही देखते यह आग चारों ओर फैल गई और दूसरी मंजिल पर रह रहा परिवार आग की लपटों में फंस गया. इस हादसे में कबाड़ी की पत्नी, बहू, पोता और पोती समेत पांच लोगों की मौत हो गई, जबकी कई लोगों को बचा लिया गया.

जानकारी के अनुसार घर के नीचे पुराने टायर के स्क्रैप का गोदाम था, जिसके चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. इस मकान में कुल 12 लोग रहते थे. फायर बिग्रेड ने स्थानीय लोगों की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक आग ने अपना विकराल रूप दिखा दिया था. मरने वालों में एक ही परिवार के पांच लोग शामिल हैं. मृतकों में 7 साल की नाफिया, 3 साल का इबाद, 12 साल की उमेमा, 35 साल की शमा परवीन, 65 साल की कमर आरा हैं.

बताया जा रहा कि इस घर में दो लड़कियों की शादी शुक्रवार को होने वाली है, जिसकी तैयारी में पूरा परिवार जुटा था. यह हादसा ऐसे वक्त में हुआ जब कबाड़ी की दो नातिनों की शादी की तैयारी चल रही थी और गुरुवार को शाम के वक्त मंडप का कार्यक्रम हो रहा था. तभी आग लगने की वजह से शादी की खुशी मातम में बदल गई. परिवार के मुखिया इरशाद की नातिनों की शादी में शामिल होने के लिए रिश्तेदार भी आ चुके थे. फिलहाल, आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद में हुए एक हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दु:ख प्रकट किया है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: लाइनमैन का पुलिस ने काटा चालान तो उसने काट दी थाने की बिजली, फिर यह हुआ

यूपी: अखिलेश का बड़ा दावा- विपक्षी नेताओं पर झूठे एफआईआर कराकर बीजेपी 2024 की तैयारी कर रही

यूपी के बागपत में दर्दनाक सड़क हादसा: कैंटर-बाइक की टक्कर में पांच लोगों की मौत

यूपी के चित्रकूट में बड़ा हादसा, पेड़ गिरने से आधा दर्जन बच्चे दबे, मौके पर पहुंचे आला अधिकारी

यूपी के अनेक हिस्सों में महसूस हुए भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 5.2 मापी गई तीव्रता

Leave a Reply