जम्मू-कश्मीर में चुनाव आयोग ने नई मतदाता सूची पर चर्चा के लिए बुलाई सर्वदलीय बैठक

जम्मू-कश्मीर में चुनाव आयोग ने नई मतदाता सूची पर चर्चा के लिए बुलाई सर्वदलीय बैठक

प्रेषित समय :12:08:00 PM / Sun, Sep 4th, 2022

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के मुख्य चुनाव आयुक्त मतदाता सूची पर चर्चा के लिए सोमवार को जम्मू में सर्वदलीय बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि इस मीटिंग में नई मतदाता सूची को लेकर चर्चा हो सकती है. बताया जा रहा हैकि हाल के दिनों 25 लाख नए वोटरों को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है. दावा किया जा रहा है कि बाहर के लोगों को इस लिस्ट में शामिल किया गया है. इन्हीं अफवाहों पर मुख्य चुनाव आयुक्त सभी पार्टियों से बात कर सकते हैं.

मतदाता सूची के मसौदे पर मुहर लगाने से पहले जम्मू-कश्मीर के मुख्य चुनाव अधिकारी हिरदेश कुमार सभी दलों से चर्चा करना चाहते हैं. ये बैठक 5 सितंबर को जम्मू के निर्वाण भवन में होगी. सीईओ कार्यालय के एक अधिकारी के अनुसार इस बैठक के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस, बीजेपी, कांग्रेस, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी सहित सभी प्रमुख दलों को सोमवार को होने वाली बैठक के लिए सीईओ कार्यालय द्वारा आमंत्रित किया गया है.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकार रसूल ने कहा कि वे बैठक में हिस्सा लेंगे. भाजपा के संगठन महासचिव अशोक कौल ने पुष्टि की कि उन्हें बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है. ये बैठक मुख्य निर्वाचन अधिकारी की इस टिप्पणी पर चल रहे विवाद के बीच बुलाई गई है, जिमसें कहा गया था कि कि जम्मू को मतदाताओं के विशेष सारांश संशोधन के बाद बाहरी लोगों सहित अतिरिक्त 20-25 लाख मतदाता मिलेंगे. सूत्रों ने कहा कि सीईओ अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस से उत्पन्न आशंकाओं और संदेहों को भी दूर कर सकते हैं.

सीईओ की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मतदाता सूची के सारांश संशोधन के बाद 25 लाख मतदाताओं के संभावित जोड़ की रिपोर्ट को खारिज कर दिया था और विवाद को निहित स्वार्थों द्वारा तथ्यों की गलत बयानी करार दिया था. सीईओ के बयान को राजनीतिक प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस को लगा झटका, गुलाम नबी आजाद के समर्थन में 64 नेताओं ने दिया इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में गहरी खाई में गिरी टाटा सूमो, हादसे में सात लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के मामलों में इजाफा, बीएसएफ ने अरनिया बॉर्डर से गिरफ्तार किया एक पाकिस्तानी

जम्मू-कश्मीर के उरी में भारतीय सेना ने नाकाम की घुसपैठ की बड़ी कोशिश, तीन आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर में चुनाव से पहले ही बिखरा विपक्ष, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने दिया झटका

Leave a Reply