दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में देश का सबसे बड़ा चोर, कई राज्यों से 5 हजार से ज्यादा वाहन चोरी किये

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में देश का सबसे बड़ा चोर, कई राज्यों से 5 हजार से ज्यादा वाहन चोरी किये

प्रेषित समय :21:55:14 PM / Mon, Sep 5th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने देश के सबसे बड़े कार चोर को पकड़ने का दावा किया है. अनिल चौहान नाम के इस चोर पर 5 हजार से ज्यादा गाडिय़ां चुराने का आरोप है. चौहान को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने असम से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि चौहान के खिलाफ कार चोरी के अलावा हत्या, आर्म्स एक्ट और तस्करी के भी मामले दर्ज हैं. पुलिस ने बताया कि आरोपी चौहान 90 के दशक से ही अपराध की दुनिया में सक्रिय है और लगातार उस पर मामले दर्ज भी होते आए हैं. पुलिस के अनुसार अनिल पर 181 से भी ज्यादा मामले दर्ज हैं.

पुलिस ने बताया कि करीब 27 साल से लगातार अपराध कर रहे चौहान ने 90 के दशक में सबसे ज्यादा मारुति 800 कार चुराई हैं और वो इन चोरी की कारों को जम्मू-कश्मीर, नेपाल और उत्तर पूर्व के राज्यों में भेज देता था. कई मामलों में उसे दिल्ली पुलिस के साथ ही उत्तर पूर्वी राज्यों की पुलिस भी पहले कई बार गिरफ्तार कर चुकी है.

बेहिसाब दौलत और कई राज्यों में संपत्तियां

अनिल चौहान ने अपराध की दुनिया में बेहिसाब दौलत कमाई और कई राज्यों में अपनी संपत्तियां बना लीं. उसकी संपत्तियां दिल्ली, मुंबई और उत्तर पूर्व के राज्यों के साथ ही नेपाल में भी फैली है. अनिल ने तीन शादियां की और उसके 7 बच्चे हैं. 1990 में वो दिल्ली के खानपुर इलाके में रहता था और एक ऑटो रिक्शा चलाता था. यहीं से उनसे अपराध की दुनिया में कदम रखा और गाडिय़ां चुराने लगा. इसके बाद उसने कभी भी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और लगातार अपना नेटवर्क फैलाता चला गया.

हथियारों की तस्करी

इन दिनों वो हथियारों की तस्करी के काम में लगा हुआ था. पुलिस के अनुसार अनिल नागालैंड के प्रतिबंधित संगठनों को यूपी से हथियार लाकर सप्लाई कर रहा था. फिलहाल उसके पास से पुलिस को 6 पिस्टल और दो चोरी की गाडिय़ां बरामद हुई हैं. दिल्ली पुलिस अब टेरर के एंगल पर भी जांच कर रही है. पुलिस ने इस जांच के पीछे कारण बताया है कि ये जिस तरह से प्रतिबंधित संगठनों को हथियार सप्लाई कर रहा था उससे शक होता है कि इसका संबंध टेरेरिस्ट समूहों से भी हो सकता है.

5 साल था जेल में

अनिल असम में सरकारी ठेकेदार बन गया और स्थानीय नेताओं से भी संपर्क साध किया. 2015 में प्रवर्तन निदेशालय ने जब अनिल चौहान और एक कांग्रेस विधायक पर कार्रवाई की तो दोनों गिरफ्तार हुए थे. इसके बाद अनिल 5 साल तक जेल में रहा था. 2020 अनिल जेल से बाहर आया था और फिर एक बार इसने अपराध करने शुरू कर दिए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नोरा फतेही से दिल्ली पुलिस ने की चार घंटे पूछताछ, किए 50 से भी ज्यादा सवाल

अचानक पायलटों की हड़ताल, लुफ्थांसा ने 800 फ्लाइट्स रद्द कीं, दिल्ली एयरपोर्ट पर उमड़ी भीड़

उन्नाव रेप पीडि़ता को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत: दिल्ली ट्रांसफर किया गया केस

मिशन-2024 पर निकलेंगे नीतीश कुमार, दिल्ली से करेंगे शुरुआत

दिल्ली: केजरीवाल सरकार ने जीता विश्वासमत, सपोर्ट में मिले 58 वोट, भाजपा का वॉकआउट

Leave a Reply