दिल्ली: केजरीवाल सरकार ने जीता विश्वासमत, सपोर्ट में मिले 58 वोट, भाजपा का वॉकआउट

दिल्ली: केजरीवाल सरकार ने जीता विश्वासमत, सपोर्ट में मिले 58 वोट, भाजपा का वॉकआउट

प्रेषित समय :16:28:19 PM / Thu, Sep 1st, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा में प्रस्ताव पेश होने के तीन दिन बाद गुरुवार को केजरीवाल सरकार ने विश्वासमत जीत लिया है. सरकार के सपोर्ट में 58 वोट पड़े हैं, जबकि भाजपा ने वोटिंग से वॉकआउट कर दिया. 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा में आप के 62 और भाजपा के 8 विधायक हैं.

गुरुवार को सदन शुरू होते ही भाजपा विधायक शराब घोटाले की चर्चा को लेकर हंगामा करने लगे, जिसके बाद डिप्टी स्पीकर राखी बिरला ने भाजपा के 2 विधायकों को मार्शल आउट कर दिया. विधायकों के मार्शल आउट के बाद दिल्ली असेंबली में नेता प्रतिपक्ष रामवीर विधूड़ी ने कहा कि 2000 करोड़ रुपए का शराब घोटाला है और हमारे विधायकों को बोलने नहीं दिया जा रहा है.

केजरीवाल ने गुजरात चुनाव से सीबीआई रेड को जोड़ा

विश्वासमत प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई के अधिकारी मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर सकती है. केजरीवाल ने आगे दावा किया कि अगर सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया तो गुजरात चुनाव में हमारे वोट पर्सेंटेज बढ़ेंगे. उन्होंने आगे कहा कि मेरे खिलाफ भी इन्होंने 16 केस किए गए थे, 12 केस में मैं बरी हो गया.

आरोप- ऑपरेशन लोटस से विधायक खरीदने की कोशिश

मनीष सिसोदिया के घर पर 19 अगस्त को सीबीआई रेड के बाद आप ने भाजपा पर ऑपरेशन लोटस का आरोप लगाया. आप ने कहा कि भाजपा 800 करोड़ रुपए खर्च कर हमारे 40 विधायकों को खरीदना चाहती है. भाजपा के लोगों ने 12 विधायकों को 20-20 करोड़ रुपए का ऑफर भी दी है.

19 अगस्त से दिल्ली में आप और बीजेपी के बीच तकरार

आबकारी नीति को लेकर दिल्ली में पहली बार 19 अगस्त को मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई ने छापेमारी की थी. यह छापेमारी करीब 14 घंटे तक चली थी, जिसके बाद सीबीआई ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली से नासिक के लिए रवाना हुई स्पाइसजेट की फ्लाइट को तकनीकी खराबी के कारण लौटना पड़ा वापस

दिल्ली में दुमका जैसी वारदात, एकतरफा प्यार में युवक ने छात्रा को मारी गोली

आरोपों से आहत दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना करेंगे आप नेताओं पर कानूनी कार्यवाही

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कल से बंद हो जाएंगी शराब की सारी प्राइवेट दुकानें, खुलेंगे 300 सरकारी ठेके

दिल्ली के एलजी के इस्तीफे की मांग को लेकर पूरी रात विधानसभा में धरना देंगे आप विधायक

Leave a Reply