जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, बीएसएफ ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, बीएसएफ ने दिया मुंहतोड़ जवाब

प्रेषित समय :13:41:21 PM / Tue, Sep 6th, 2022

श्रीनगर. मुश्किल हालातों से घिरा पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में आज मंगलवार को पाक रेंजर्स की ओर से सीजफायर के नियमों का उल्लंघन किया गया. हालांकि मुस्तैद सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया.

सीमा सुरक्षा बल जम्मू के पीआरओ ने बताया कि पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघषज़् विराम समझौते का उल्लंघन किया, सीमा सुरक्षा बल के जवानों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की. आज सुबह अलर्ट बीएसएफ जम्मू के जवानों ने अरनिया सेक्टर में बीएसएफ के गश्ती दल पर पाकिस्तानी रेंजरों की ओर से अकारण हुई फायरिंग का करारा जवाब दिया. हालांकि फायरिंग की इस घटना में बीएसएफ जवानों को किसी तरह के नुकसान या घायल होने की जानकारी नहीं है.

गौरतलब है कि बीएसएफ ने बयान जारी कर कहा कि 25 फरवरी 2021 को दोनों देशों के बीच सीजफायर को लेकर करार किया गया था, लेकिन आज पाकिस्तान के द्वारा अरनिया सेक्टर में सीजफायर तोड़ा गया है, जिसका बीएसएफ ने मुंहतोड़ जवाब दिया है.

बीएसएफ के उप निरीक्षक जनरल एसपीएस संधू ने कहा कि आज सुबह पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा बीएसएफ के गश्ती दल पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की गई, जिसका जम्मू के सतर्क बीएसएफ कर्मियों ने माकूल जवाब दिया. बीएसएफ जम्मू के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में भारत की ओर से कोई हताहत नहीं हुआ है.

भारत और पाकिस्तान पिछले साल फरवरी 2021 में जम्मू-कश्मीर में सीमाओं के लिए नए सिरे से एक संघर्ष विराम समझौते पर सहमत हुए थे. समझौते के तहत नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थानीय निवासियों ने खेती फिर से शुरू की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस को लगा झटका, गुलाम नबी आजाद के समर्थन में 64 नेताओं ने दिया इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के मामलों में इजाफा, बीएसएफ ने अरनिया बॉर्डर से गिरफ्तार किया एक पाकिस्तानी

जम्मू-कश्मीर के उरी में भारतीय सेना ने नाकाम की घुसपैठ की बड़ी कोशिश, तीन आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर में चुनाव से पहले ही बिखरा विपक्ष, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने दिया झटका

Leave a Reply