युवाओं को सीएम चौहान ने दी बड़ी राहत, MPPSC के लिए अधिकतम आयुसीमा तीन साल बढ़ाई

युवाओं को सीएम चौहान ने दी बड़ी राहत, MPPSC के लिए अधिकतम आयुसीमा तीन साल बढ़ाई

प्रेषित समय :11:57:45 AM / Mon, Sep 19th, 2022

भोपाल. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रशासनिक सेवा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को बड़ी राहत देते हुए एमपीपीएससी के लिए निर्धारित अधिकतम आयु सीमा में 3 वर्ष का इजाफा कर दिया है. सीएम चौहान चौहान ने ट्वीट करके कहा कि सरकार ने लोक सेवा कोविड-19 के चलते पीएससी की परीक्षाएं नहीं होने की वजह से जिन अभ्यर्थियों की आयुसीमा समाप्त हो गई थी, उनके लिए अधिकतम आयुसीमा बढ़ा दी गई है. अब अधिकतम आयुसीमा 1 वर्ष के लिए 3 साल तक बढ़ाने का निर्णय लिया है.

शिवराज सिंह चौहान के ट्वीट कर लिखा कि कोविड-19 के चलते पीएससी की परीक्षाएं न होने पर आवेदन के जो पात्र युवा आयु सीमा पार कर गए हैं, उनके साथ न्याय हो सके, इसलिए उनकी मांगों के आधार पर पीएससी की परीक्षा में केवल 1 वर्ष के लिए आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 3 साल बढ़ाने का फैसला हम कर रहे हैं.

गौरतलब है कि देशभर में कोविड-19 महामारी के दौरान कई प्रतियोगी परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी. उनमें से ही एक एमपीपीएसी की परीक्षा भी है. इसमें से कई ऐसे उम्मीदवार थे जिनकी आयुसीमा महामारी के दौरान ही समाप्त हो चुकी थी, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस निर्णय से प्रदेश के लाखों युवाओं को राहत मिलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के ग्वालियर में शराबी की ठेके के कर्मचारियों ने पीट-पीटकर की हत्या, परिजनों ने किया चक्काजाम

एमपी के बालाघाट के जंगल में नक्सलियों ने बांधा बैनर, गांवों में फेंके पर्चे पुलिस अलर्ट, भाकपा का स्थापना दिवस मना रहे

एमपी के इस मंत्री की गैस एजेंसी का मैनेजर निकला करोड़पति, सैलरी 10 हजार, अलग-अलग घरों में रहती हैं 4 बीवियां

एमपी सरकार की रीडेवलपमेंट पॉलिसी तैयार, पुराने फ्लैट के बदले मुफ्त मिलेगा नया फ्लैट

एमपी हाईकोर्ट ने ओबीसी आरक्षण मामले में कहा: सरकार किसी भी विभाग में 27 प्रतिशत के हिसाब से भरती करे, कोर्ट ने नहीं रोका है

Leave a Reply