रेलवे ट्रैक पर नक्सलियों ने किरंदुल-विशाखापट्टनम रूट पर रखे बड़े पत्थर, 12 घंटे रुकी रही रेल

रेलवे ट्रैक पर नक्सलियों ने किरंदुल-विशाखापट्टनम रूट पर रखे बड़े पत्थर, 12 घंटे रुकी रही रेल

प्रेषित समय :18:07:08 PM / Tue, Oct 4th, 2022

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में अज्ञात लोगों ने किरंदुल-विशाखापट्टनम रेलवे ट्रैक पर पत्थर डाल कर मार्ग बाधित कर दिया. इस घटना में नक्सलियों की करतूत होने का अंदेशा लगाकर रेलवे ने ट्रेनों की आवाजाही पर रोक लगा दी.

रेलवे ने कुछ ट्रेनों को भांसी रेलवे स्टेशन पर ही रोके रखा. करीब 10 से 12 घंटे तक किरंदुल-विशाखापट्टनम रेलवे मार्ग बंद रहा. हालांकि, मंगलवार की सुबह कर्मचारियों ने मार्ग बहाल कर दिया है. ट्रेनों की आवाजाही दोबारा शुरू हो गई है. मामला भांसी क्षेत्र का है.

जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा से बचेली रेलवे स्टेशन के बीच झिरका-बासनपुर के जंगल में पटरियों पर भारी संख्या में गिट्टी और पत्थर डाले गए थे. रात में किरंदुल से लौह अयस्क भरकर मालगाड़ी जब दंतेवाड़ा स्टेशन की तरफ आ रही थी तो घटना की जानकारी मिली. जिसके बाद ट्रेन के लोको पायलट ने इसकी जानकारी अफसरों को दी. ट्रेन को वापस भांसी स्टेशन पर बुला लिया गया. नक्सली करतूत होने के अंदेशे पर अफसरों ने इस मार्ग से चलने वाली सारी मालगाडिय़ों को रोकने का निर्णय लिया.

कर्मचारियों ने सुबह पहुंचकर मार्ग किया बहाल

इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. सुबह अफसर और जवान पहुंचे. जिसके बाद पटरियों से गिट्टी और पत्थर हटाकर मार्ग को बहाल कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि माल गाडिय़ों की आवाजाही शुरू हो चुकी है. दरअसल, जिस जगह पर पत्थर डाले गए थे वह इलाका नक्सलियों का गढ़ है. अक्सर उसी जगह पर माओवादियों ने कई दफा रेलवे ट्रैक को अपना निशाना बनाया है. यात्री और पैसेंजर दोनों ट्रेनों को डिरेल कर चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे के नये टाइम टेबल में 500 मेल एक्सप्रेस ट्रेनों की गति तेज, 65 जोड़ी रेलगाडिय़ां हुई सुपरफास्ट

देश के इन 200 रेलवे स्टेशनों का होगा कायाकल्प, रेल मंत्री ने कहा- लाउंज, फूड कोर्ट के साथ यह होगी खासियत

पश्चिम रेलवे की 6 जोड़ी ट्रेनों के टर्मिनल-गंतव्य बदले गए, नया टाइम टेबल जारी

10वीं, आईटीआई पास रेलवे में बिना परीक्षा पा सकते हैं नौकरी

01 अक्टूबर से लागू हो रहा रेलवे का नया टाईम टेबल, शक्तिपुंज एक्सप्रेस सहित पमरे की इन रेलगाडिय़ों में बदलाव

Leave a Reply