सीबीआई का देश भर में 105 स्थानों पर छापामारी, साइबर फ्रॉड के खिलाफ ऑपरेशन चक्र

सीबीआई का देश भर में 105 स्थानों पर छापामारी, साइबर फ्रॉड के खिलाफ ऑपरेशन चक्र

प्रेषित समय :19:35:22 PM / Tue, Oct 4th, 2022

नई दिल्ली. साइबर फ्रॉड के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और राज्य पुलिस की टीम का बड़ा एक्शन जारी है. मंगलवार शाम देशभर के करीब 105 स्थानों पर सीबीआई की छापेमारी जारी है.

सीबीआई देश के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की पुलिस के साथ पूरे भारत में लगभग 105 स्थानों पर तलाशी अभियान चला रही है. इस अभियान को ऑपरेशन चक्र का नाम दिया गया है. बताया जा रहा है कि अब तक की छापेमारी में भारी मात्रा में डिजिटल एविडेंस, 1.5 करोड़ रुपये नकद और 1.5 किलो सोना बरामद हुआ है.

बताया जा रहा है कि एफबीआई और इंटरपोल से मिले इनपुट के आधार पर सीबीआई ने ये छापेमारी की है. एफबीआई और इंटरपोल के अलावा ऑस्ट्रेलिया और कनाडा से भी सीबीआई को इनपुट मिला था. जानकारी के मुताबिक, 105 लोकेशन में से कई कॉल सेंटर्स पर भी सीबीआई ने छापेमारी की है.

एफबीआई ने इंटरपोल से शिकायत की थी कि भारत में कुछ कॉल सेंटर अमेरिका में लोगों को उनके पैसे के बारे में फर्जी कॉल करके धोखा दे रहे हैं. इसके बाद कुल 105 लोकेशन में से सीबीआई की टीम 87 जगहों पर जबकि राज्य पुलिस 18 जगहों पर तलाशी ले रही है.

टीम दिल्ली में पांच जगहों पर छापेमारी के अलावा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, पंजाब, चंडीगढ़, राजस्थान, असम और कर्नाटक में भी छापेमारी की गई है. सीबीआई की ये जांच राजस्थान के राजसमंद में एक कॉल सेंटर बस्ट से जुड़ी है. कॉल सेंटर से 1 किलो से अधिक सोना और करोड़ों रुपये कैश बरामद किए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

साइबर फ्रॉड का शिकार हुए सांसद जनार्दन सिग्रीवाल, लगी 89 लाख की चपत

ईरान से चीन जा रहे विमान में बम होने की सूचना के बाद दिल्ली में नहीं मिली लैंडिंग की इजाजत

दिल्ली में युवक की हत्या के बाद बवाल, इलाके में तैनात की गई पुलिस फोर्स

दिल्ली में नाबालिगों की हैवानियत से मासूम की मौत, अप्राकृतिक दुराचार के बाद प्राईवेट पार्ट में डाली रॉड

WCREU का संघर्ष रंग लाया, इंदौर-नई दिल्ली-इंदौर ट्रेन का वर्किंग दिल्ली तक कोटा के टिकट चैकिंग स्टाफ को मिला

गहलोत को दिल्ली दरबार से क्लीनचिट, पायलट के लिए हो सकती है खुशखबरी

Leave a Reply