इंदौर: नगर निगम के अधिकारियों पर टी-20 मैच के पहले गंभीर आरोप, सीएम को शिकायत

इंदौर: नगर निगम के अधिकारियों पर टी-20 मैच के पहले गंभीर आरोप, सीएम को शिकायत

प्रेषित समय :16:24:29 PM / Tue, Oct 4th, 2022

इंदौर. एमपी के इंदौर के होलकर स्टेडियम में मंगलवार 4 अक्टूबर को होने वाले भारत-दक्षिण अफ्रीका के मैच के एक दिन पहले नगर निगम के अफसरों को कर वसूली की याद आ गई. निगम के राजस्व विभाग की टीम सोमवार दोपहर 12 बजे होलकर स्टेडियम में संपत्ति घर, जलकर, कचरा संग्रहण शुल्क व पार्किंग शुल्क वसूल करने पहुंच गई. माना जा रहा है कि मैच के पास न मिलने के कारण नगर निगम के अफसरों ने कार्रवाई को अंजाम दिया. हालांकि, निगम के अफसर इससे साफ इंकार कर रहे हैं. उधर, एमपीसीए के अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने नगर निगम पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की.

एमपीसीए अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने कहा कि मैं जब अपने दफ्तर में बैठा था तो मुझे बताया गया कि नगर निगम के कुछ अधिकारी हमारे अकाउंट्स डिपार्टमेंट में आकर बैठे हैं. ये सभी एमपीसीए से बकाया टैक्स और कचरा शुल्क देने की मांग कर रहे हैं. खांडेकर ने बताया कि 29 सितंबर को नगर निगम से हमें जो चि_ी मिली थी, उसका हमने जवाब दे दिया था. उन्होंने कहा कि हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है, लेकिन अचानक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान बहुत सारे अधिकारी हमारे दफ्तर में घुसकर धमकाते हैं. अकाउंट्स डिपार्टमेंट के लोगों ने उनसे कहा कि आप हमारे अध्यक्ष से मिल लीजिए, इसके बाद नगर निगम की लता अग्रवाल और कई अधिकारी मेरे कमरे में आए. इसके बाद वो हमें डराने की कोशिश कर रहे थे, इसके पीछे उनका दूसरा उद्देश्य था.

खांडेकर ने कहा कि हम अगर अंतरराष्ट्रीय मैच करवाना बंद कर देंगे तो इससे नुकसान इंदौर शहर का होगा. इसमें अधिकारियों का कुछ नहीं जाएगा. हम तो छोटे लोग हैं, अगर हम नगर निगम के कार्य में बीच में आते तो वो हम पर एफआइआर करा देते. उन्होंने कहा कि निगम के अधिकारियों द्वारा की गई इस हरकत से मुझे रातभर नींद नहीं आई. मैं सीएम शिवराज से ऐसे अधिकारियों पर लगाम लगाने की मांग करता हूं.

उधर, नगर निगम की अपर आयुक्त भव्या मित्तल के मुताबिक, मैच के पहले क्रिकेट एसोसिएशन को निगम से एनओसी लेना होती है. एमपीसीए ने संपत्ति कर, पार्किंग शुल्क व अन्य करों का भुगतान नहीं किया था. इस वजह से हमारी टीम कर वसूली के लिए पहुुंची. मैच के पास न मिलने का कोई सवाल ही नहीं उठता है. मेरे पास तो किसी तरह के मैच पास आए भी नहीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूरे देश में एमपी का इंदौर स्वच्छता में छठी बार नंबर वन बना, राष्ट्रपति ने दिया पुरस्कार

WCREU का संघर्ष रंग लाया, इंदौर-नई दिल्ली-इंदौर ट्रेन का वर्किंग दिल्ली तक कोटा के टिकट चैकिंग स्टाफ को मिला

Alliance Air की इंदौर-बिलासपुर 3, इंदौर-जबलपुर व ग्वालियर फ्लाइट 4 अक्टूबर से शुरू हो रही

एमपी के इंदौर, उज्जैन से पीएफआई के 4 कार्यकर्ता गिरफ्तार, जबलपुर में भी सक्रिय है तीन सदस्य, कर रहे है संगठन के लिए काम

इंदौर-जबलपुर-इंदौर एक्सप्रेस अब शुजालपुर स्टेशन पर भी रुकेगी

Leave a Reply