पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित

प्रेषित समय :13:03:53 PM / Mon, Oct 10th, 2022

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार ने तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है. मुलायम सिंह यादव ने 82 साल की उम्र में मेदांता गुरुग्राम में आखिरी सांस ली. मुलायम सिंह यादव के निधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित तमाम गणमान्य लोगों ने दुख व्यक्त करते हुए इसे राजनीतिक जगत की बड़ी क्षति बताया है.

जानकारी के अनुसार मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर को गुरुग्राम मेदांता से सैफई लेकर जाय जाएगा. समाजवादी पार्टी के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से यह सूचना दी गई है कि नेताजी का पार्थिव शरीर लखनऊ की बजाय सीधे सैफई ले जाया जाएगा.

सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने बताया कि माननीय नेता जी हमारे बीच नहीं रहे. उनका पार्थिव शरीर 11.30 बजे मेदांता अस्पताल से यमुना एक्सप्रेसवे और आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से होकर करहल कट से सैफई के लिए जाएगा. उनका अंतिम संस्कार कल 11 अक्टूबर को अपरान्ह 3 बजे सैफई में होगा. अंतिम दर्शन के लिए आज नेता जी का शव उनके सैफई आवास पर रखा जाएगा.

वहीं जैसे ही नेताजी के निधन की सूचना उनके पैतृक गांव में पहुंची, वहां शोक की लहार फैल गई. पूरा गांव मुलायम की कोठी की तरफ चल पड़ा है. उधर जिला प्रशासन भी अलर्ट पर है. जानकारी के अनुसार करीब शाम 4 बजे तक उनका पार्थिक शरीर सैफई पहुंच सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के बहराइच में बारावफात के जुलूस में शामिल लोग आए हाईटेंशन लाइन की चपेट में, 6 की मौत

मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा: बंगाल में नदी में डूबने से 8, राजस्थान में 6 तो यूपी में 3 लोगों की डूबने से मौत

यूपी: कानपुर में गंगा नदी में नहाते समय 6 डूबे, 1 की मौत, 4 किशोरियों समेत 1 युवक लापता

यूपी की इस जेल में बंद 65 साल के कैदी ने अंगुली से अंगूठी निकाल प्राइवेट पार्ट पर चढ़ाई, हालत बिगड़ी

यूपी के भदोही में दुर्गा पंडाल में लगी आग: तीन लोगों की मौत, 64 झुलसे, जांच के लिए एसआईटी गठित

Leave a Reply