Earthquake: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में भूकंप से डोली धरती, रिक्टर पैमाने पर 4.8 रही तीव्रता

Earthquake: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में भूकंप से डोली धरती, रिक्टर पैमाने पर 4.8 रही तीव्रता

प्रेषित समय :09:46:08 AM / Fri, Oct 14th, 2022

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में आज शुक्रवार की सुबह भूंकप के झटके महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार अंबिकापुर से 65 किमी दूर 4.8 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप का केंद्र धरातल से 10 किमी नीचे था. वहीं झटके महसूस होने पर लोग अपने घरों से बाहर निकल आए.

हालांकि बहुत लोगों को पता भी नहीं चल पाया, क्योंकि वह सो रहे थे. कुछ देर तक अफरातफरी का माहौल रहा, लेकिन कुछ देर बाद सब कुछ सामान्य हो गया. बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके सुबह 5.28 बजे महसूस किए गए. भूकंप कोरिया जिले के आसपास के इलाकों में भी महसूस किया गया.

अबिंकापुर के स्थानीय लोगों ने बताया कि कमरों में लगे पंखे अचानक हिलने लगे. घरों में बैठे बच्चे अचानक छत पर आकर चिल्लाने लगे. तब पैरेंट्स बच्चों को लेकर घरों से बाहर निकल आए. बुजुर्गों ने बताया कि भूकंप के झटके उन्होंने कई बार देखे हैं, लेकिन ऐसे तेज झटके कभी-कभार ही आए हैं. हालांकि, जान-माल के कोई नुकसान की खबर नहीं है.

गौरतलब है कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के बैकुंठपुर के सोनहत में जुलाई महीने में 4.7 तीव्रता का भूकंप आया था. इस दौरान चरचा अंडर ग्राउंड माइंस में एयर ब्लास्ट हो गया था और 5 मजदूर जख्मी हो गए थे. भूकंप का केंद्र बैकुंठपुर के पास सोनहत में जमीन से 16 किमी की गहराई में था. कोरिया के सोनहत क्षेत्र में 3 साल पहले भी 4.7 तीव्रता का भूकंप आया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में ईडी की बड़ी कार्यवाही, सीएम बघेल के करीबी अधिकारियों के घर छापेमारी

छत्तीसगढ़: सीएम बघेल ने कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस में कहा, महिला एवं बच्चों से सम्बंधित अपराधों पर पुलिस दिखाए सख्ती

छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी खत्म, 99.90% लोगों के पास रोजगार, सीएमआईई ने जारी किया आंकड़ा

छत्तीसगढ़ भाजपा आदिवासियों के आरक्षण पर आठ अक्टूबर को बस्तर, सरगुजा और दुर्ग संभाग में देगी धरना

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का आतंक, दंतेवाड़ा में ट्रेन के ड्राइवर-गार्ड की वॉकी टॉकी छीनी

Leave a Reply