छत्तीसगढ़ में ईडी की बड़ी कार्यवाही, सीएम बघेल के करीबी अधिकारियों के घर छापेमारी

छत्तीसगढ़ में ईडी की बड़ी कार्यवाही, सीएम बघेल के करीबी अधिकारियों के घर छापेमारी

प्रेषित समय :09:47:29 AM / Tue, Oct 11th, 2022

रायपुर. छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी अधिकारियों के 12 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई सुबह साढ़े 7 बजे शुरू हुई. फिलहाल ईडी की टीम इन ठिकानों पर मौजूद है. इस छापेमारी में ईडी ने सीएमओ में उप सचिव सौम्या चौरसिया ्रदुर्ग और रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू के घर भी छापा मारा है. 

बताया जा रहा है कि सुबह से चल रही कार्रवाई में ईडी की टीम के दर्जन भर से अधिक अधिकारी शामिल हैं. वहीं रायगढ़ के गांजा चौक निवासी नवनीत तिवारी के घर में भी छापा पड़ा है. जानकारी के अनुसार रायपुर के अलावा दुर्ग, भिलाई, रायगढ़ सहित कई जगह ईडी ने छापेमारी की है.

ईडी ने देवेंद्र नगर में सीए विजय मालू, कलेक्टर रानू साहू के रायगढ़ स्थित निवास, महासमुंद में नेता अग्नि चंद्राकर, अनुपम नगर में सूर्यकांत तिवारी, माइनिंग हेड आईएएस जेपी मौर्या के रायपुर स्थित आवास में भी छापेमारी की गई है. बता दें कि जेपी मौर्या कलेक्टर रानू साहू के पति हैं. वहीं कुछ अन्य अधिकारियों के यहां भी छापा पड़ा है.

इससे पहले आयकर विभाग ने भी इसी साल जून महीने में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यालय में तैनात उप सचिव सौम्या चौरसिया के दो ठिकानों समेत 7 जगहों पर छापेमारी की थी. इस छापेमारी में बाकी पांच ठिकाने व्यपारी सूर्यकांत तिवारी से जुड़े हुए थे. इस दौरान आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ में रायपुर, दुर्ग, महासमुंद और कुछ अन्य जगहों पर छापेमारी की थी.

गौरतलब है कि ईडी के छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के करीबी माने जाने वाले अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी से हड़कंप मच गया है. हालांकि इस छापेमारी को लेकर सवाल भी खड़े हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईडी औऱ सीबीआई पर हाल ही में बयान भी दिया था. वहीं कांग्रेस की तरफ से वो बीजेपी पर भी लगातार हमलावर रहते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी खत्म, 99.90% लोगों के पास रोजगार, सीएमआईई ने जारी किया आंकड़ा

छत्तीसगढ़ भाजपा आदिवासियों के आरक्षण पर आठ अक्टूबर को बस्तर, सरगुजा और दुर्ग संभाग में देगी धरना

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का आतंक, दंतेवाड़ा में ट्रेन के ड्राइवर-गार्ड की वॉकी टॉकी छीनी

छत्तीसगढ़ में 30 पैसे यूनिट बिजली महंगी, विदेशों कोयले से बन रही है बिजली

छत्तीसगढ़ के कोरबा में भीषण सड़क हादसे में सात लोगों की मौत, कई घायल

Leave a Reply